प्रोफेसर गिलानी का दुखद निधन, संसद पर हुए आतंकी हमले में आया था नाम

नई दिल्ली: भारतीय संसद पर हुए आतंकवादी हमले मामले में बरी किए जा चुके और दिल्ली विश्वविद्यालय के अधीन संचालित जाकिर हुसैन कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी का गुरुवार को दिल्ली में देहांत हो गया है. प्रोफेसर गिलानी के निधन का कारण दिल का दौरा बताया गया है. गिलानी, नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के परिसर में बने जिम में वर्कआउट कर रहे थे, तभी लगभग 5 बजे के आस-पास अचानक उसकी हालत खराब हो गई और फिर आनन-फानन में उन्हें उपचार के लिए पास के फोर्टिस अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत करार दे दिया.

गौरतलब है कि प्रोफेसर गिलानी जाकिर हुसैन कॉलेज में अरबी भाषा की शिक्षा देते थे. गिलानी के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. गिलानी का नाम देश और दुनिया की जुबान पर उस समय आ गया था, जब 13 दिसंबर, 2001 को भारतीय संसद पर हुए आतंकवादी हमले में उनका नाम प्रकाश में आया था. गिलानी को संसद पर हमले के इल्जाम में गिरफ्तार कर कई वर्षों तक तिहाड़ जेल में भी बंद रखा गया था. 

कई वर्ष चले इस मामले में उन्हें शीर्ष अदालत ने बरी कर दिया था. उसके बाद उन्होंने जाकिर हुसैन कॉलेज से भी नौकरी छोड़ दी थी. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, प्रोफेसर गिलानी का निधन गुरुवार को शाम के समय हुआ है.

महाराष्ट्र में फिर बनेगी NDA सरकार, शिवसेना बोली- अति नहीं, उन्माद नहीं वर्ना समाप्त हो जाओगे

हरियाणा में भाजपा बना सकती है सरकार, दुष्यंत चौटाला से मिले अमित शाह

हरियाणा में अमित शाह का सरकार बनाने का दावा, पर दुष्यंत चौटाला के हाँथ में चाबी

Related News