सपने में अगर दिखे छिपकली तो ये हैं संकेत

छिपकली से सभी डरते हैं और उसे देखकर सभी को घिन भी आती है. कई लोग छिपकली के नाम से भी इतना डरते हैं जितना वो किसी बड़े जंगली जानवर से नहीं डरते होंगे. लेकिन बड़े बुजुर्ग मानते हैं कि छिपकली का आप पर गिरना काफी शुभ होता है और कुछ लोग ऐसा भी मानते हैं कि छिपकली अशुभ होती है. आज हम आपको छिपकली के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसे आप शायद नहीं जानते होंगे. छिपकली का सपने में आना कई बातों की ओर इशारा करता है. 

शास्त्रों में लिखा है अगर सपने में छिपकली को देखते हैं तो इसके कई अर्थ होते हैं. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप सपने में छिपकली मारने का ज़िक्र करते हैं तो ये आपके भविष्य की घटना की ओर इशारा करते हैं. सपने में अगर आप खुद को छिपकली मारते हुए देखते हैं तो यह आपके मन के आंतरिक संघर्ष को दर्शाता है. वैसे छिपकली को मारना सही नहीं माना जाता पर सपने में ऐसा कुछ हो रहा है तो आपकी स्थिति को दर्शाता है कि आप के भीतर क्या चल रहा है.

इसके अलावा अगर आप सपने में छिपकली पकड़ते हैं तो ये आपके लिए ख़ुशी की बात है. इसका अर्थ है कि आप अपने भय पर विजय पा रहे हैं. जी हाँ, छिपकली पकड़ना आपकी निडरता की ओर इशारा करता है. अगर आप सपने में ऐसा ही कुछ देखते हैं तो मान लीजिये आपके साथ क्या-क्या होने वाला है जो आपके लिए सही भी होगा.

शक्की होते हैं 3 राशि वाले लोग

13 जुलाई इन राशियों के लिए होने वाली शुभ

ग्रहण के दौरान करें ये काम, नहीं पड़ेगा बुरा प्रभाव

Related News