कभी सुपरहिट होकर एकदम से फ्लॉप हो गए थे संजय कपूर, छोड़ दी इंडस्ट्री!

आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाने वाली संजय कपूर का जन्मदिन है. संजय कपूर का जन्म 17 अक्टूबर को हुआ था. आपको बता दें कि संजय कपूर तीन भाई हैं और वह सबसे छोटे हैं. उनके बड़े भाई बोनी कपूर जाने-माने फ़िल्म निर्माता है और मंझले भाई अनिल कपूर को तो आप जानते ही होंगे. तीनों भाइयों में संजय कपूर उतने कामयाब नहीं हुए, लेकिन फिर भी आज भी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. साल 1995 में आई फ़िल्म ‘प्रेम’ से उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की. वहीं उस समय उस फ़िल्म में उनके साथ तबु थीं. इस फिल्म से उन्होंने कामयाबी हांसिल की और फिर संजय माधुरी दीक्षित के साथ ‘राजा’ फ़िल्म में दिखे, और उनकी इस फिल्म ने भी खूब नाम कमाया.

उसके बाद संजय ‘औज़ार’, ‘मोहब्बत’, ‘सिर्फ तुम’ जैसी फ़िल्मों में नजर आए और वह पॉपुलर हो गए. उसके बाद साल 2000 के बाद संजय सहायक भूमिका में ज्यादा दिखने लगे और फिर धीरे धीरे उनका करियर ठप्प होता चला गया. फिर संजय कपूर ने ‘कल हो न हो’, ‘एलओसी कारगिल’ जैसी फ़िल्मों में छोटे-मोटे किरदार किए और फिर फ़िल्मी दुनिया को बाय-बाय कर दिया. आपको याद हो बीते समय में ही ‘मुबारकां’ फ़िल्म आई थी और इस फिल्म में अर्जुन कपूर डबल रोल में थे.

वहीं इस फ़िल्म में अनिल कपूर भी थे. और ऐसा पहली बार हुआ कि संजय कपूर उस फ़िल्म में नज़र आये जिसमें अनिल कपूर भी हैं वहीं संजय कपूर ने मेहमान भूमिका ही की थी फिर भी 22 साल में यह पहली बार हुआ था कि अनिल कपूर और संजय कपूर एक ही फ़िल्म का हिस्सा बने. आपको बता दें कि अब संजय कपूर केवल पार्टीज में नजर आते हैं और फ़िल्मी दुनिया से दूर रहते हैं.

फिल्म लाल कप्तान बॉक्स-ऑफिस पर ले सकती है धमाकेदार ओपनिंग, जानिए प्रेडिक्शन

फिल्म पति पत्नी और वो के तीनो स्टार एक साथ आए नजर, यहां देखे पोस्टर

शाहरुख़ खान की इस तस्वीर पर भड़का यह मुस्लिम एक्टर, कहा- 'वक्त बदलने में समय नहीं...'

Related News