क्या नहीं होगी सैमसंग वारिस को जेल की सजा

सैमसंग समूह के उपाध्यक्ष ली जाए-योंग को रिश्वत सहित भ्रष्टाचार के आरोपों में ढाई साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। उनके वकील ने कहा कि ली ने निर्णय को स्वीकार करने का फैसला किया और न कि सत्तारूढ़ को अपील करने के लिए, एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट।

दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े परिवार संचालित समूह सैमसंग समूह के एक वारिस ली को भ्रष्टाचार के आरोप में ढाई साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जो पिछले सप्ताह उनके प्रबंधन उत्तराधिकार से जुड़ा था। फरवरी 2018 के महीने में जेल से रिहा होने के बाद लगभग एक साल की सजा काटने के बाद। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कठोर सजा की सिफारिश करते हुए इस मामले को उच्च न्यायालय में वापस कर दिया। विशेष अभियोजक टीम को समाचार एजेंसी द्वारा यह कहते हुए भी उद्धृत किया गया था कि टीम ने सत्तारूढ़ को अपील नहीं करने का फैसला किया क्योंकि टीम ने भ्रष्टाचार के घोटाले के पीछे की सच्चाई को खोजने का अपना लक्ष्य हासिल किया।

विशेष अभियोजक टीम ने ली के खिलाफ नौ साल की जेल की सजा की मांग की थी। वाइस चेयरमैन पर अपने प्रबंधन उत्तराधिकार के लिए सहायता के बदले में दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हाइ को रिश्वत में लाखों डॉलर की पेशकश करने का आरोप लगाया गया था। सर्वोच्च न्यायालय ने इस महीने के शुरू में पूर्व राष्ट्रपति पार्क पर 20 साल की जेल की सजा को बरकरार रखा था, जिसके कारण वह देश के पहले दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति बनने के लिए महाभियोग लाया गया था।

विमान दुर्घटना में मारे गए ब्राजील क्लब 4 खिलाड़ियों की हुई मौत

चीन बातचीत के जरिए विवादों को निपटाने के लिए तैयार: शी जिनपिंग

तो इस वजह से मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस

Related News