बरेली के सज्जादानशीन की लोगों से अपील, कहा- 'दरगाह पर चादर न चढ़ाएं...',

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली के सज्जादानशीन ने हाल ही में लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जिन लोगों ने चादरें खरीदने के लिए रुपये एकत्रित किए हैं, वे जरूरतमंदों को बांट दें। उन्हें दवा दिला दें। छात्रों को पुस्तकें भेंट कर दें। नए कपड़े खरीदकर दें। लोगों की सहूलियत के लिए लंगर करवा दें। बता दें कि कुछ ही दिनों पश्चात् उर्स आरम्भ होने वाला है। इसी सिलसिले में एक नई पहल की शुरुआत करते हुए दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसान रजा कादरी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लंबी-लंबी चादरों का जुलूस लेकर न आएं। दरगाह पर फूल चढ़ाकर अकीदत करें।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लंबी-लंबी चादरों के जुलूस आने से सड़कों पर भी लंबा जाम लगता है तथा लोगों को समस्या होती है। चादर को निर्धनों में बांट दें या उन पैसों को बेहतर कार्य में लगा दें। सज्जादानशीन मुफ्ती अहसान रजा कादरी ने लोगों से अपील की है कि चादरों की जगह फूलों की टोकरी के साथ अपनी अकीदत के साथ हाजिरी दें। चादर के पैसे से निर्धनों की सहायता करें।

दरगाह आला हजरत पर 3 दिवसीय उर्स 10 सितंबर से आरम्भ होने वाला है। बरेली सुन्नी मसलक को मानने वाले देश-विदेश के मुसलमान इस समारोह में सम्मिलित होते हैं। हजारों लाखों के आंकड़े में लोग बरेली आते हैं। इस बार दरगाह कमेटी का अनुमान है कि 3 लाख से ज्यादा अकीदतमंद हाजिरी देने के लिए आएंगे। इस के चलते लोगों के ठहरने की व्यवस्था भी इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में की गई है। 

'भारत माता की जय, चीनी राजनयिक पर भरोसा मत करो..', दिल्ली में चीन के खिलाफ तिब्बतियों का प्रदर्शन

G20 के 'शाही डिनर' में शामिल होंगे अंबानी-अडानी, बिड़ला समेत 500 दिग्गज कारोबारी ! कई मीडिया चैनल्स ने चलाई खबर, जानिए सच

2024 चुनाव के लिए भाजपा-JDS में बनी बात, इतनी सीटें देने को राजी हुए अमित शाह

Related News