नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बोले राहुल गाँधी- 'यह देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है'

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर विपक्ष निरंतर हमलावर है। कांग्रेस, TMC, AAP समेत 19 विपक्षी दलों ने बुधवार को कहा कि वे उद्घाटन का बहिष्कार करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने उद्घाटन कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाए जाने को लेकर सवाल उठाए हैं। इससे पहले भी उन्होने ट्वीट कर बोला था कि उद्घाटन पीएम नहीं बल्कि राष्ट्रपति से करवाया जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विपक्षी पार्टियों की तरफ से बहिष्कार की घोषणा के पश्चात् ट्वीट करते हुए लिखा, “राष्ट्रपति से संसद का उद्घाटन न करवाना तथा न ही उन्हें कार्यक्रम में बुलाना- यह देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है। संसद अहंकार की ईंटों से नहीं, संवैधानिक मूल्यों से बनती है.” इससे पहले भी कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा था, “नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं!”

AIMIM असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि यदि पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे तो वह इस समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे। उन्होने कहा कि राष्ट्रपति से भी उद्घाटन करवाने की बात करना एक गलत ट्रेंड है। यह अधिकार केवल लोकसभा स्पीकर को होना चाहिए। हालांकि असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनसे विपक्षी दलों ने बहिष्कार की योजना को लेकर संपर्क नहीं किया है। नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। जहां कांग्रेस ने नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से नहीं करवाए जाने को संविधान का अपमान बताया है वहीं अब कांग्रेस समेत 19 दलों ने उद्घाटन से दूरी भी बना ली है। कांग्रेस पार्टी समेत देश के 19 विपक्षी दलों ने नई संसद के उद्घाटन का बायकॉट करने की घोषणा की है।

CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय और कांग्रेस में ट्विटर पर छिड़ी जंग, जानिए क्या है मामला?

नए संसद भवन को लेकर छिड़ा राजनितिक विवाद, RJD-NCP समेत कई पार्टियों ने किया समारोह में जाने से इंकार

1 लाख नौकरियों का लक्ष्य था, असम सरकार ने अब तक 88000 दे दी, अमित शाह बांटेंगे नियुक्ति पत्र

Related News