सचिन-वॉर्न जैसे दिग्गज भी हुए इस 19 साल के खिलाड़ी के कायल

अपनी फिरकी गेंदबाजी से विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के 19 वर्षीय गेंदबाज राशिद खान का नाम क्रिकेट जगत में तेजी से बुलंदियों को छू रहा हैं. अफगानिस्तान के इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने आईपीएल में हैदराबद की ओर से खेलते हुए हर किसी को अपना कायल बनाया हैं. अब इसी कड़ी में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न का नाम भी जुड़ गया हैं. 

भारत ओर ऑस्ट्रिया के दोनों दिग्गजों ने राशिद की जमकर तारीफ की हैं. सचिन तेंदुलकर ने राशिद को लेकर कहा है कि, 'मुझे हमेशा से लगता था कि राशिद खान एक अच्छे स्पिनर हैं. लेकिन अब मुझे ये कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं हो रही है कि वो टी-20 फॉर्मेट के सबसे अच्छे स्पिनर हैं. बता दे कि कल हैदराबाद ओर कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राशिद की गेंदबाजी ओर बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद ने आईपीएल 2018 के फाइनल में जगह बना ली. सचिन तेंदुलकर ने आगे उनकी बल्लेबाकजी को लेकर कहा कि ध्यान रखिए उनके पास अच्छी बैटिंग करने की क्षमता भी है. शानदार खिलाड़ी.

बता दे कि कल के मुकाबले में राशिद ने 10 गेंदों में धुआंधार 34 रन बनाए थे. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट लिए थे. शेन वॉर्न ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा कि 'बतौर लेग स्पिनर मुझे आईपीएल में अलग-अलग तरह के गेंदबाज देखना पसंद है, लेकिन बड़े मैचों में राशिद खान की गेंदबाजी मुझे गौरवान्वित कर रही है. राशिद खान को आईपीएल और दबाव से प्यार है. उन्होंने यह भी माना कि राशिद को आईपीएल ओर प्रेशर इन दोनों से ही काफी प्यार हैं. 

IPL2018: अफ़ग़ान के राष्ट्रपति ने कहा नहीं देंगे रशीद

इस ख़ान ने उड़ाई शाहरुख़ की नींद, बोले- कैंसल करना पड़ेगा टिकट

IPL 2018 फाइनल : कल धोनी के धुरंधर से भिड़ेंगे केन के सनराइजर्स

Related News