टोंक में किसानों से मिले सचिन पायलट, सीएम गहलोत से की यह अपील

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक विधानसभा पहुंचे हैं। यहाँ पायलट ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा लिया। पायलट ने किसानों को खराब हुई फसल की गिरदावरी रिपोर्ट तैयार कराकर उचित मुआवजा दिलवाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान सचिन पायलट ने टोंक कलेक्टर चिन्मय गोपाल से भी मुलाकात की और सरकार द्वारा निर्देशों की पालना करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रशासन के उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहे। 

बता दें कि सीएम गहलोत ने हाल ही में राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश से खराब हुई फसल की गिरदावरी करने के निर्देश संबंधित जिलों के कलेक्टरों को दिए है। सचिन पायलट ने कहा कि पिछले प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार वर्षा से फसलों को क्षति पहुंची है। उसका जायजा लेने के लिए आज मैंने जिला कलेक्टर के साथ सुबह बैठक की थी। संकट की घड़ी में किसानों की क्या सहायता कर सकते हैं। जिला कलेक्टर को वक़्त रहते निर्देशित किया है कि जहां नुकसान हुआ है, वहां तुरंत राहत प्रदान की जाए। जिला कलेक्टर जल्द ही रिपोर्ट बनाए।

सचिन पायलट ने कहा कि, SDRF की राशि मिले और बीमा धनराशि मिले। किसानों को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता मिले। हाड़ौती के जिलों में भी नुकसान हुई है। पायलट ने कहा कि किसानों को खाद पर्याप्त मात्रा में मिले, इसका प्रबंध कराया जाएगा। ये मुश्किल समय है। चुनौतीपूर्ण समय है। किसानों को तुरंत मदद मिले। ये हमारा प्रयास है। 

मुलायम के अंतिम दर्शन करेने सैफई जाएंगे पीएम मोदी, मेला ग्राउंड में होगा अंतिम संस्कार

PM के दौरे से पहले केदारनाथ पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश

मनी लॉन्डरिंग केस: सत्येंद्र जैन की याचिका पर ED को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Related News