मंत्री के. राधाकृष्णन ने कहा- सबरीमाला हवाईअड्डा सर्वोच्च प्राथमिकता सूची में हुआ शामिल

तिरुवनंतपुरम: देवस्वम और मंदिर मंत्री के. राधाकृष्णन ने शुक्रवार को केरल विधानसभा को सूचित किया कि सरकार प्रस्तावित सबरीमाला हवाई अड्डे के साथ आगे बढ़ रही है और इसे समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। मंत्री प्रस्तावित सबरीमाला हवाई अड्डे के विषय पर एन. जयराज द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के लिए जवाब दे रहे थे।

देवस्वम मंत्री ने कहा, 'प्रस्तावित हवाई अड्डे के लिए चेरुवल्ली रबर एस्टेट को जगह के रूप में चुना गया है। व्यवहार्यता अध्ययन रिपोर्ट पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सौंपी जा चुकी है और उन्होंने अधिक विवरण मांगा है और इसे जल्द ही दिया जाएगा। राज्य द्वारा संचालित केएसआईडीसी को भूमि अधिग्रहण सहित सभी प्रारंभिक कार्यों के लिए नोडल एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया है। यह हवाई अड्डा सरकार की उच्च प्राथमिकता सूची में है और इसे समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

कोट्टायम जिले में स्थित, 2,263 एकड़ चेरुवल्ली संपत्ति प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर से लगभग 48 किलोमीटर दूर है। वैसे, यह प्रस्तावित संपत्ति तिरुवल्ला मुख्यालय वाले बिलीवर्स चर्च के स्वामित्व में है और लंबे समय से संपत्ति के शीर्षक को लेकर लगातार सरकारों के बीच एक विवादास्पद मुद्दा रहा है। राज्य सरकार का हमेशा से विरोध रहा है कि यह जमीन मूल रूप से उसी की है। संपत्ति पर स्वामित्व ने वर्तमान मालिकों और राज्य सरकार के बीच लंबे समय से कानूनी असहमति देखी है और केरल उच्च न्यायालय में है।

कश्मीर में हिंसा पर गृहमंत्री शाह की मैराथन बैठक, आतंकियों के खात्मे के लिए घाटी में भेजी एक्सपर्ट टीम

'गरीब बच्चों को फ्री लैपटॉप-मोबाइल की सुविधा दे सरकार..', सुप्रीम कोर्ट का आदेश

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा एलान, कहा- ''पुख्ता जानकारी मिलने पर केस दर्ज कर सकती है CBI..."

Related News