कश्मीर में हिंसा पर गृहमंत्री शाह की मैराथन बैठक, आतंकियों के खात्मे के लिए घाटी में भेजी एक्सपर्ट टीम

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर में मासूमों और अल्पसंख्यकों की हत्याओं के खिलाफ सख्त एक्शन के स्पष्ट दिशा-निर्देश देने के के बाद केंद्र ने एक काउंटर टैरर एक्सपर्ट टीम को जम्मू कश्मीर भेजा है. ये टीम आतंकवाद विरोधी विशेषज्ञों को घाटी में स्थानीय पुलिस को आतंकी हमलों में शामिल पाकिस्तान समर्थित स्थानीय मॉड्यूल को बेअसर करने में सहयोग देगी.

बता दें कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकियों द्वारा कश्मीरी पंडित फार्मासिस्ट, एक स्कूल के प्रिंसिपल, एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या करने के बाद अमित शाह ने गुरुवार को कश्मीर पर पांच घंटे तक मैराथन बैठक की थी. अमित शाह ने आतंकियों को पकड़ने के लिए अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं. खुफिया ब्यूरो के सीटी ऑपरेशन के चीफ तपन डेका आज घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ मुहीम की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी करने जा रहे हैं.

वहीं अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों की सीटी टीमें पहले ही कश्मीर पहुंच चुकी हैं. बता दें कि ये हमले ऐसे वक़्त में हुए हैं, जब भारतीय भीतरी इलाकों से पर्यटक घाटी में आ रहे हैं. सभी होटलों में शत-प्रतिशत लोगों की भीड़ उमड़ रही है और श्रीनगर आर्थिक गतिविधियों से गुलजार है. शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि हालिया हत्याओं में उपयोग किए गए हथियार पिस्तौल हैं, जिन्हें सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से घाटी के ऊपरी इलाकों में गिराया गया होगा.  

क्या आप भी करते है ऑनलाइन पैसों का लेनदेन? तो जान ले ये जरुरी खबर, RBI ने बदला नियम

महंगाई के बीच RBI ने दी आम लोगों को ये दी राहत

फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -