कीव की रक्षा प्रणाली को तोड़ने का प्रयास कर रहे रूसी सैनिक

कीव: यूक्रेनी अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि रूसी सैनिक महत्वपूर्ण राजमार्गों, शहरों और गांवों पर नियंत्रण हासिल करने के लिए उत्तर-पश्चिम और पूर्व में कीव की रक्षा को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार, यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने फेसबुक पर कहा कि कीव की ओर मार्च करने वाले रूसी सैनिकों को यूक्रेनी सैनिकों द्वारा वापस रखा जा रहा है।  यूक्रेनी बलों ने डोनेट्स्क और लुहांस्क मोर्चों पर पांच रूसी हमलों को पीछे हटा दिया है, दो रूसी टैंकों, एक पैदल सेना के लड़ाकू वाहन और एक कार को नष्ट कर दिया है।

रक्षा लड़ाइयां अभी भी खार्किव क्षेत्र के टोपोल्स्के, काम्यंका और इस तरह के काम्यंका के गांवों में आयोजित की जा रही हैं। यूक्रेन के सशस्त्र बल देश के दक्षिण में अपने प्रयासों को Kryvyi Rih, Zaporizhzhia और Mykolayiv की रक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, साथ ही साथ काला सागर तट के क्षेत्रों के नियंत्रण और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की साइटों की सुरक्षा और रक्षा को बनाए रखते हैं।

जनरल स्टाफ के अनुसार, सेना रूसी सैनिकों को हुलियापोल और ज़ापोरिज़ाज़िया शहरों के पास जाने से भी रोक रही है। यूक्रेन के सशस्त्र बल डोनेट्स्क क्षेत्र में अवदीवका मोर्चे पर Verkhnotoretske गांव पर एक रूसी हमले से जूझ रहे हैं। Volyn और Siversk मोर्चों पर रक्षा कार्रवाई जारी है।

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

 

 

Related News