यूक्रेन संकट के बीच रूस की सेना ने बाल्टिक सागर में बड़े पैमाने पर अभ्यास किया

 

मास्को: रूस के पश्चिमी सैन्य जिले के अनुसार, कुल 20 रूसी युद्धपोत और सहायक जहाजों ने अभ्यास करने के लिए बाल्टिक सागर के निर्दिष्ट क्षेत्रों में प्रवेश किया है।

कई सामरिक समूहों में संगठित रूसी बाल्टिक बेड़े के जहाज, पनडुब्बी रोधी, वायु रक्षा और खदान-स्वीपिंग मिशन का संचालन करेंगे, सोमवार को बयान में जोड़ा गया।

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) यूक्रेन और उसके आसपास तनाव बढ़ने के जवाब में पूर्वी यूरोप में अतिरिक्त बलों और जहाजों और लड़ाकू विमानों को तैनात करने की तैयारी कर रहा है।

इससे पहले सोमवार को क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि रूसी सेना पूर्वी यूरोप में नाटो सैन्य अभियानों के विस्तार को नजरअंदाज नहीं कर सकती है।

रूस के उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव ने तर्क दिया कि विदेशी नौसैनिक जहाजों पर प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय समझौतों के अनुरूप थे, यह तर्क देते हुए कि सैन्य अभ्यास के लिए उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रों को प्रतिबंधित करने के लिए यह मानक अभ्यास है। रूसी समाचार एजेंसियों द्वारा की गई टिप्पणियों में, उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रतिबंधों का वाणिज्यिक शिपिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

बांग्लादेश सामूहिक विद्रोह दिवस मना रहा है

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून की स्वीकृति रेटिंग बढ़कर 41 प्रतिशत हुई

लीबिया की संसद ने चुनावों के लिए एक 'नया पाठ्यक्रम' तैयार करने का आग्रह किया

Related News