लीबिया की संसद ने चुनावों के लिए एक 'नया पाठ्यक्रम' तैयार करने का आग्रह किया
लीबिया की संसद ने चुनावों के लिए एक 'नया पाठ्यक्रम' तैयार करने का आग्रह किया
Share:

त्रिपोली - संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने लीबिया के प्रतिनिधि सभा या संसद के सदस्यों से देश के आम चुनावों के लिए "नया पाठ्यक्रम" तैयार करने का आग्रह किया है।

लीबिया पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की सलाहकार स्टेफ़नी विलियम्स ने संसद अध्यक्ष अगुइला सालेह के साथ पूर्वी शहर अल-गुब्बा में रविवार की बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

बैठक के बाद विलियम्स ने ट्वीट किया "मैंने संसद के सभी सदस्यों से भाग लेने, लीबिया के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करने, और एक नई तारीख और चुनावों के लिए एक स्पष्ट रास्ता स्थापित करने का आग्रह किया ।" संयुक्त राष्ट्र के दूत ने कहा कि वैधता संकट को हल करने का एकमात्र तरीका बैलेट बॉक्स है।

उन्होंने कहा, "हमने राष्ट्रीय सुलह और संक्रमणकालीन न्याय की प्रक्रिया के साथ चुनावी प्रक्रिया के महत्व पर भी चर्चा की।" लीबिया ने 24 दिसंबर 2021 को राष्ट्रपति चुनाव की योजना बनाई थी।

उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अनुसार, तकनीकी और कानूनी मुद्दों के कारण चुनाव अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स रोडमैप कमेटी, जिसे समय पर चुनाव कराने में विफलता को दूर करने के लिए स्थापित किया गया था, से सोमवार के सत्र के दौरान चुनावी प्रक्रिया के भविष्य पर अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट देने की उम्मीद है।

तुर्की: भारी बर्फबारी से उड़ानें और सड़कें बाधित

सियोल की उत्तर कोरिया की परमाणु और मिसाइल गतिविधियों पर कड़ी नजर है

नॉर्वे: तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अफगानिस्तान के सदस्यों से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -