गाँधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने को लेकर संसद में हंगामा, लगे 'वी वांट जस्टिस' के नारे

नई दिल्ली: गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के विरोध में कांग्रेस के सांसदों ने मंगलवार को निचले सदन में जमकर हंगामा किया। विंटर सेशन के दूसरे दिन की कार्यवाही आरंभ होते ही कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के पास पहुंच गए। इसके बाद DMK के सदस्य भी कांग्रेस के समर्थन में आसन के पास पहुंच कर नारे लगाने लगे। कांग्रेस और द्रमुक के सदस्यों ने 'बदले की राजनीति बंद करो', 'SPG के साथ राजनीति करना बंद करो' और 'वी वांट जस्टिस' जैसे नारे लगाए।

वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में भी वामदलों और कांग्रेस के सदस्यों का हंगामा जारी है। इससे पहले सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सुबह सदन की कार्रवाई आरंभ करते हुए आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखवाए और कहा कि कुछ सदस्यों ने नियम 267 के तहत चर्चा कराने के नोटिस दिए हैं जिन्हें नामंजूर कर दिया गया है। इस पर कांग्रेस के राजीव गौड़ा और उनके दल के अन्य सदस्य तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के विनय विस्वम तथा वाम दलों के अन्य सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि हाल ही में सरकार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की SPG सुरक्षा हटा ली थी। अब उन्हें Z + श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। लोकसभा में बसपा के कुंवर दानिश अली ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों पर पुलिस द्वारा कथित तौर पर बल प्रयोग करने का मुद्दा उठाने की कोशिश की। 

क्या मुलायम के जन्मदिन पर फिर से एक हो जाएगी समाजवादी पार्टी ? अखिलेश से मिलना चाहते हैं शिवपाल

UAE के शाही परिवार के सदस्य शेख बिन जायद अल नाहयान का इंतकाल, पीएम मोदी ने जताया शोक

पाकिस्तान ने दो भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार, अब जासूस साबित करने की कोशिश कर रही ISI

Related News