आज से RSS का 8 दिवसीय चिंतन शिविर शुरू, संघ के विस्तार समेत कई मुद्दों पर चर्चा संभव

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का 8 दिवसीय चिंतन शिविर आज यानी सोमवार से प्रारंभ होने जा रहा है। RSS का यह कार्यक्रम देहरादून के रायवाला स्थित अरावली आश्रम में आयोजित किया गया है। खबर है कि शिविर में संघ प्रमुख डॉक्टर मोहन भागत सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे। इस दौरान RSS के विस्तार और आगामी कार्यक्रम सहित कई मुद्दों पर मंथन किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स में संघ के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि, 'राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के चिंतन शिविर की शुरुआत आज से 11 अप्रैल तक देहरादून के रायवाला स्थित अरावली आश्रम में होगी।' रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भागवत के साथ ही RSS की अखिल भारतीय कार्यकारिणी समिति भी शिविर में शामिल होगी। 

वहीं, कश्मीरी पंडितों पर बोलते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को उम्मीद जताई है कि 1990 के दौरान विस्थापित हुए कश्मीरी पंडित जल्द ही घाटी में अपने घरों में वापस लौटेंगे। उन्होंने नवरेह उत्सव के अंतिम दिन कश्मीरी हिंदू समुदाय को संबोधित भी किया। इस दौरान मोहन भगवत ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि वह दिन काफी करीब है, जब कश्मीरी पंडित अपने घरों में वापस आएंगे और मैं चाहता हूं  कि वह दिन जल्दी आए।'

'पुष्प की अभिलाषा' लिखने वाले माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती आज, जानिए उनके जीवन की कुछ रोचक बातें

'बिना बेहोश किए नहीं कर सकते जानवरों की हत्या..', बीच रमजान में कर्नाटक सरकार का आदेश

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका का कर्फ्यू हटाया गया

Related News