मियामी ओपन में रोहन बोपन्ना और डेनिस को करना पड़ा हार का सामना

इंडिया के रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवलोव पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में शिकस्त का सामना करके मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके है। पिछले तीन वर्ष से अधिकतर टूर्नामेंट में जोड़ी बनाकर खेल रहे रोहन बोपन्ना और शापोवलोव की जोड़ी अंतिम 8 के मैच में नीदरलैंड के वेस्ले कूलहोफ और ग्रेट ब्रिटेन के नील स्कूप्स्की की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 2-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ गया। रोहन बोपन्ना और शापोवलोव की गैर रैकिंग प्राप्त जोड़ी ने इससे पहले पिछले दौर में निकोला मेक्टिच और मेट पाविच की शीर्ष वरीयता प्राप्त क्रोएशियाई जोड़ी को सीधे सेटों में  मात देकर उलटफेर कर दिया था। 

वहीं इससे पहले खबरें आई थी कि इंडिया के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र का खिताब अपने नाम कर लिया था। यह इस जोड़ी का लगातार दूसरा ATP वर्ल्ड टूर का खिताब भी कहा जा रहा है। इससे पहले बोपन्ना और रामकुमार ने एडिलेड ओपन भी जीता था। टाटा ओपन के फाइनल में इस जोड़ी ने ल्यूक सेविले और जॉन पैट्रिक स्मिथ की जोड़ी को करारी मात दी थी।

बोपन्ना और रामकुमार ने एक घंटे 44 मिनट तक चले मैच में ल्यूक और स्मिथ की जोड़ी को 6-7, 6-3, 10-6 से मात दी थी। बोपन्ना का यह 21वां ATP डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया था। वहीं, रामकुमार का यह दूसरा खिताब है। इस जीत के साथ रामकुमार पहली बार डबल्स में 100वीं रैंकिंग के अंदर आ सकते है।    इस जोड़ी को तकरीबन 12 लाख रुपये की इनामी राशि प्रदान की गई। वहीं, प्रत्येक खिलाड़ी को 250 रैंकिंग प्वाइंट भी दिया जा रहा है। बोपन्ना इससे पहले 2019 में दिविज शरण के साथ टाटा ओपन का खिताब भी अपने नाम कर चुके है। पहले सेट में दोनों के मध्य कड़ी टक्कर हुई और ऑस्ट्रेलियन जोड़ी यह सेट 7-6 से जीतने में कामयाब हो गए है, जिसके उपरांत  दूसरे सेट में बोपन्ना-रामकुमार ने वापसी करते हुए आसानी से 6-3 से जीत हासिल कर ली है। तीसरे सेट को भी इन दोनों ने 10-6 से अपने नाम किया और ट्रॉफी जीत ली।

क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंची नाओमी

अलीना फरीद अपने नाम कर सकती है दो और बड़े खिताब

IPL 2022: चेन्नई में हुई इस स्टार प्लेयर की वापसी, क्या लखनऊ के खिलाफ मिलेगी जीत ?

Related News