IPL 2022: चेन्नई में हुई इस स्टार प्लेयर की वापसी, क्या लखनऊ के खिलाफ मिलेगी जीत ?
IPL 2022: चेन्नई में हुई इस स्टार प्लेयर की वापसी, क्या लखनऊ के खिलाफ मिलेगी जीत ?
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सीजन का आज 7वां मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच होने वाला है. मैच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. यह दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं. ऐसे में दोनों टीमें अपने इस दूसरे मैच में जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगी.

CSK की कमान रवींद्र जडेजा के हाथ में है, जो पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. उनके लिए इस मुकाबले में अच्छी बात यह है कि टीम के स्टार प्लेयर मोईन अली वापस आ गए हैं. वह वीजा संबंधी दिक्कतों के कारण देरी से टीम से जुड़े थे. मोईन पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे. इस मैच में CSK ने 5 विकेट पर 131 रन ही बनाए थे. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया था. मोईन अली की वापसी से कप्तान जडेजा प्लेइंग-11 में एक परिवर्तन कर सकते हैं. वह मिचेल सेंटनर के स्थान पर मोईन को खिला सकते हैं. जबकि पिछले मैच में कमाल नहीं दिखा सके ऑलराउंडर शिवम दुबे को दूसरा चांस मिल सकता है. 

बता दें कि शिवम ने पिछले मुकाबले में मात्र 3 रन बनाए थे. जबकि गेंदबाजी में एक ओवर डालकर 11 रन लुटाए थे. बैटिंग में महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी फिफ्टी लगाई थी, मगर ऋतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, डेवॉन कॉन्वे और अंबति रायडू कुछ ख़ास नहीं कर सके थे. इन तीनों को इस मैच में जिम्मेदारी से खेलना होगा. LSG के गेंदबाजों को भी चेन्नई के खिलाफ अपनी लाइन और लेंथ में सुधार करने की आवश्यकता रहेगी. तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था, मगर आवेश खान ने निराश किया था. इसके अलावा इस मैच का रुख तय करने में रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा और क्रुणाल की स्पिन तिकड़ी की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी. 

LSG के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक पिछले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. मनीष पांडे और इविन लुईस भी कुछ ख़ास नहीं कर सके थे. इन सभी के जल्दी आउट होने के बाद मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी और क्रुणाल पंड्या ने जिम्मा संभाला था, जो कि लखनऊ टीम के लिए अच्छा संकेत है. हालांकि, लखनऊ के कप्तान प्लेइंग-11 में एक परिवर्तन कर सकते हैं. मोहमिन खान के स्थान पर एंड्रयू टाई को शामिल किया जा सकता है.

ये हो सकती है दोनों टीम की संभावित प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, एंड्रयू टाई/मोहसिन खान, दुश्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान.

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉन्वे, रोबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबति रायडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी, शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने और तुषार देशपांडे.

IPL 2022: कोलकाता के खिलाफ मिली जीत से खुश नहीं हैं RCB के कप्तान डु प्लेसिस, सरेआम अपनी टीम को लताड़ा

KKR के हाथ में ही था मैच, आखिर कहाँ चूक गए कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ?

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा पाकिस्तान दौरा, अब IPL में दिल्ली के लिए खेलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -