अभिनेत्री एकता कौल ने आर्ट‍िकल 370 हटने पर बोली यह बात

मुंबईः टेलीविजन की जानी मानी अभिनेत्रियों में शुमार एकता कौल ने सोमवार को सरकार द्वारा कश्मीर में आर्ट‍िकल 370 और 35A को हटाने के निर्णय का स्वागत किया है। एकता ने सरकार के इस कदम पर खुशी जताई है। एकता कौल टीवी पर आने वाली शो मेरे अंगने में से फेमस हुई हैं। एकता कौल कश्मीरी हैं मगर अभिनेता सुमित व्यास संग पिछले वर्ष विवाह के बाद वो नॉन कश्मीरी हो गई थीं। अभिनेत्री कौल ने कहा, मुझे पापा ने सुबह उठाया और बोले,शीघ्र टीवी देखो। मैं ये देखकर बहुत खुश हूं, एक बार फिर ये मेरा राज्य है।

सरकार के निर्णय के बाद हम खुशियां मना रहे हैं। एकता ने कहा कि विवाह के बाद मुझे फील हुआ कि चीजें कितनी तेजी से परिवर्तित हो गई हैं। मैं कितनी चीजें अब नहीं कर सकती हूं। मैं बहुत सी चीजों का भाग नहीं रह गई थी। सब अचानक से और बुरी तरह बदल गया। मैं हमेशा कश्मीर में भूखंड खरीदना चाहती थी। मैं वहां हमेशा वापस जाना चाहती थी। मगर विवाह के बाद ये अचानक से बदल गया था।

मैं कश्मीर का भाग नहीं रह गई थी। अब मुझे आशा है चीजें बदल जाएंगी। अभिनेत्री एकता कौल का जन्म जम्मू कश्मीर में हुआ, साल 2018 में उन्होंने अभिनेता सुमित व्यास संग विवाह रचाई थी। आर्ट‍िकल 370 के अनुसार, यदि कश्मीर की औरतें बाहरी शख्स से शादी करती हैं तो उनकी राज्य की सिटिजनशिप समाप्त हो जाती है। अब आर्ट‍िकल 370 खत्म होने से कश्मीर की औरतें भारत अथवा दुनिया के किसी भी पुरुष से शादी करें तो उनकी सिटिजनशिप नहीं खत्म नहीं होंगी।

इस चाइल्ड एक्टर के घर में घुसा पानी, मां ने सुनाई भयावह कहानी

प्रेरणा के लिए इतना बड़ा कदम उठाएगा मिस्टर बजाज, कहानी लेगी एक नया मोड़

बेटे के जन्म के 14 दिन बाद एक्ट्रेस के पति ने शेयर की तस्वीर, बताया नाम

Related News