कांग्रेस नेता मोहम्मद असगर को दिए गए 218 रुपए के कॉन्ट्रैक्ट को छत्तीसगढ़ सरकार ने किया रद्द, बताया ये कारण

रायपुर: छत्तीसगढ़ के आवास एवं पर्यावरण मंत्री ओम प्रकाश चौधरी ने 'रायपुर कंस्ट्रक्शन लिमिटेड' को दी गई 218 करोड़ रुपये मूल्य की दस परियोजनाओं को रद्द कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के भाई मोहम्मद असगर के स्वामित्व वाले इस अनुबंध को कंपनी के खराब प्रदर्शन और निर्माण परियोजनाओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण देरी के कारण समाप्त कर दिया गया था, जो मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ की नई राजधानी, नवा रायपुर-अटल नगर में स्मार्ट सिटी पहल से संबंधित थी। 

चौधरी ने इस बात पर जोर दिया कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा बार-बार विस्तार के बावजूद, निष्पादन एजेंसी के खराब प्रदर्शन के कारण अनुबंध रद्द कर दिए गए थे। उन्हें नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन परियोजनाएं समय सीमा को पूरा करने में विफल रहीं। मंत्री ने घटिया काम के प्रति जीरो टॉलरेंस पर जोर दिया और सभी पहलों को समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने के लिए सावधानी की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। मोहम्मद अकबर के परिवार से कंपनी के संबंधों के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए, चौधरी ने इसे एक गंभीर मामला माना। 218 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को रद्द करने का निर्णय लेने से पहले एक आंतरिक टीम ने मामले की गहन जांच की। विशेष रूप से, दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के बावजूद मोहम्मद असगर को काम पर रखा गया था।

भाजपा सरकार नई स्मार्ट सिटी राजधानी नवा रायपुर के विकास को तेजी से आगे बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के प्रशासन ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उत्कृष्ट परियोजनाओं को जून 2024 की विस्तारित समय सीमा तक पूरा करने का निर्देश दिया। ग्रेटर रायपुर नवा रायपुर, रायपुर और दुर्ग-भिलाई के विकास के लिए एक मॉडल के रूप में काम करेगा, जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के समान संरचना वाला एक राज्य राजधानी क्षेत्र बनाएगा। सरकार ने बुनियादी ढांचे के विकास, आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों और नवा रायपुर, रायपुर और दुर्ग-भिलाई के बीच बेहतर कनेक्टिविटी पर ध्यान केंद्रित करते हुए परियोजना के लिए एक योजना तैयार की है।

पवित्र कोदंडारामास्वामी मंदिर में पीएम मोदी की पूजा, यहाँ विभीषण ने श्री राम को दी थी शरण

अफगानिस्तान में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, DGCA ने कहा- प्लेन भारत का नहीं था

CBI ने अवैध रेत खनन मामले में लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी अरुण यादव को भेजा समन

Related News