Renault ने लॉन्च की अपनी नयी 'SUV Captur'

Renault ने अपनी नई SUV कार Captur को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी इस नई SUV कार में कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं. वहीं लुक्स के मामले में भी इस कार का कोई तोड़ नहीं है. कंपनी ने कैप्टर में रियर पार्किंग सेंसर्स भी दिए है. ये आपको कार पार्क करने में खासी मदद करता है साथ ही हिडन ऑब्जेक्ट्स के बारे में भी बताता है. इस कार में हिल स्टार्ट फीचर भी दिया गया है. इससे आप जब किसी ऊंची जगह के लिए गाड़ी को स्टार्ट करते हैं, तो यह फीचर ऑटोमैटिकली 2 सेकंड्स के लिए ब्रेक प्रेशर मेनटेन करने का काम करता है. रेनॉ कैप्चर में डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है.

कम्पनी के मुताबिक इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट की कीमत 11.39 लाख रुपए रखी गई है. वहीं अगर इस कार के इंजन पर एक नजर डाले तो, रेनॉ ने इस कार में 1461 CC K9K सीरीज का डीजल इंजन लगाया है. जो कि 107.8bHP की पावर देता है और 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की छमता रखता है. कैप्चर में कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रासमिशन दिया है.

वहीं अगर इस कार पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो कार में 1.5 लीटर H4KL इंजन लगाया गया है. इस इंजन को 1498 CC का रखा गया है. ये इंजन 103.8bHP की पावर देता है और 142 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ के कैप्टर पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है. कंपनी के मुताबिक, कार 4122mm लंबी, 1778mm चौड़ी और 1566mm ऊंची है.

कार का वीलबेस 2606mm का दिया गया है. कैप्चर की टॉप स्पीड की बात करे तो ये कार 192 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकती है. यह 10.9 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है.

इन तरीकों से बनाए अपनी कार को हाईटेक

शो में यह 5 धांसू बाइक आएंगी नज़र

इटली के मिलान मोटर शो में इन 5 बाइक का होगा जलवा

 

Related News