'PM की तस्वीर हटाओ, वरना काट डालेंगे...', मोदी की फोटो लगाई तो मकान मालिक ने दी किराएदार को धमकी

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जिसमे एक किराएदार को पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाना भारी पड़ गया है। दरअसल, एक किराएदार ने इल्जाम लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाने पर उसका मकान मालिक उसे धमकी दे रहा है तथा निरंतर वो फोटो हटाने के लिए उससे बोल रहा है। उसने कहा कि मकान मालिक ने उसे दो विकल्प दिए हैं – या तो पीएम की तस्वीर हटाए, या फिर घर खाली करे। पीड़ित का नाम युसूफ है। किराएदार के अनुसार, मकान मालिक ने उसे धमकी दी है कि या तो वो तस्वीर हटाए या मकान खाली करे, नहीं तो वह मार-काट करेगा। यह सुनकर उसकी मां को दिल का दौरा पद गया। वह हॉस्पिटल में एडमिट है।

वही यह हैरतअंगेज मामला इंदौर में पुलिस कमिश्नर की जनसुनवाई में मंगलवार को सामने आया। यहां दोपहर को एक शख्स अर्जी लेकर पहुंचा। उसने कहा कि वो पीर गली में किराए के मकान में रहता है तथा उसने अपने घर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगा रखी है। किराएदार का नाम मोहम्मद युसूफ खान है। उसने कहा कि वह कई वर्षों से पीरगली में शरीफ मंसूरी, याकूब मंसूरी तथा सुल्तान मंसूरी के मकान में किराए से रहता है। युसूफ ने बताया कि मोदी की तस्वीर लगाने पर मुझे तीनों भाइयों ने घर खाली करने की धमकी दी है। साथ ही बताया है कि यदि फोटो नहीं हटाई तो वे घर का सामान फेंक देंगे।

युसूफ का कहना है कि मैं पीएम मोदी की विचारधारा से प्रभावित हूं। मैं उनके आर्टिकल भी पढ़ता रहता हूं। मैं संघ की गतिविधियों में भी सम्मिलित होता हूं, यह बात मेरे मकान मालिक को पसंद नहीं है। युसूफ ने पुलिस पर भी परेशान करने का इल्जाम लगाया। फरियादी की शिकायत सुन जनसुनवाई में उपस्थित वरिष्ठ अफसरों ने संबंधित थाना प्रभारी को तहकीकात के निर्देश दिए हैं। एडिशनल DCP मनीषा पाठक सोनी ने इस बारे में बताते हुए कहा, जनसुनवाई में एक शख्स आया था, उसका कहना था कि उसने पीएम की तस्वीर अपने घर में लगा रखी है, जिसकी वजह से मकान मालिक उसे परेशान कर रहे हैं। ये उसकी अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार है, इसमें पुलिस जरुरी कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। साथ ही युसूफ ने कहा कि उसका परिवार 35 वर्षों से इंदौर के पीर गली के इसी मकान में रह रहा है। वो अपने माता-पिता, दो भाई तथा दो बच्चों के साथ रहता है। उसका परिवार रेडीमेड का काम करता है। मकान मालिक बीते 15 दिन से इन्हें परेशान कर रहा है, जिसके पश्चात् उसने थाने में आवेदन देने के पश्चात् मंगलवार को जनसुनवाई में आवेदन दिया।

प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण वर्मा को श्रद्धांजलि दी

इंग्लैंड हॉकी की इस सदस्य को हुआ कोरोना, इंडिया के विरुद्ध टला मैच

हार भी मिली और 12 लाख का जुर्माना भी लगा.., पहले ही मैच में हैदराबाद को लगा दोहरा झटका

Related News