राहु-केतु व शनि दोष से मुक्ति दिलाता है काले तिल का यह उपाय

तिल का नाम सुनते ही मकर संक्रांति में बने तिलों के व्यंजन की याद ताजा हो जाती है मकर संक्रांति में तिल का बहुत महत्व है किन्तु यदि व्यक्ति मकर संक्रांति के बिना भी तिलों से सम्बंधित कुछ उपायों को अपनाता है तो उसके जीवन में चल रही परेशानियाँ दूर हो जाती है और वह खुशहाल जीवन व्यतीत करता है. आइये जानते है तिलों से सम्बंधित कुछ कारगर उपाय जो आपके जीवन को समस्या मुक्त बनाते है.

राहु-केतु व शनि दोष से मुक्ति- यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो शनिवार के दिन काले तिल को किसी पवित्र नदी में प्रवाहित करने से शनि दोष समाप्त होता है और यदि व्यक्ति काले तिल का दान करता है तो उसके जीवन से राहु-केतु का नकारात्मक प्रभाव भी समाप्त होता है.

शुभ फल की प्राप्ति- यदि किसी व्यक्ति को अपने जीवन में शुभ फल की आशा होती है तो प्रतिदिन सुबह के समय एक लोटे में शुद्ध जल लेकर उसमे काले तिल डालकर भगवान् शिव को अर्पित करते हुए “ॐ नमः शिवाय” का जाप करें. तथा जल चढ़ाने के पश्चात फूल व बिल्व पात्र अर्पित करने से व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है.

अपने कार्य में सफलता- यदि आपका कोई कार्य नहीं हो रहा है तो एक मुट्ठी काला तिल अपने घर के बाहर किसी कुत्ते के समक्ष डाल दीजिये यदि वह कुत्ता उस तिल को खा लेता है तो इसका अर्थ है आपका वह कार्य जल्द की पूरा हो जाएगा.

बुरे वक्त का निदान- यदि आपके जीवन में किसी प्रकार का कोई बुरा वक्त चल रहा है तो शनिवार के दिन एक लोटे में दूध लेकर उसमे काला तिल डालकर उस दूध को पीपल के किसी वृक्ष में डालने से बुरा वक्त समाप्त हो जाता है.

 

हर मां बाप का होगा सपना पूरा, ससुराल में मिलेगा लड़की को सुख

यह उपाय करने के बाद पैसों से भरी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी

ऐसे ही लोग अपने जीवन में हमेशा होते रहते हैं असफल

आपके यही काम दुर्भाग्य को कर रहे आमंत्रित

 

Related News