यूपी में विधान परिषद सदस्यों के इस्तीफों का दौर जारी

लखनऊ : जब से यूपी में भाजपा की सरकार बनी है तब से अन्य दलों के लोगों का बीजेपी के प्रति रुझान ज्यादा बढ़ने के साथ ही विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने का दौर जारी है. ताजे घटनाक्रम में सपा के अशोक बाजपेयी और सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए अंबिका चौधरी ने आज विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

गौरतलब है कि अशोक बाजपेयी से पहले बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और सरोजिनी अग्रवाल भी परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं.सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे बाजपेयी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं. विधान परिषद के प्रमुख सचिव मोहन यादव के अनुसार सपा के अशोक बाजपेयी ने विधान परिषद के सभापति रमेश यादव को त्यागपत्र सौंप दिया है. इसके अलावा  सपा सरकार में मंत्री रह चुके और विधानसभा चुनाव से पहले सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए अंबिका चौधरी ने भी  विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया है.

उल्लेखनीय है कि अशोक बाजपेयी जब इस्तीफे की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि जिस मुलायम सिंह के साथ काम किया, वह आज उपेक्षित है.इससे बहुत आहत महसूस कर रहा था. इसीलिए विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा की जा रही है. यह दिन देखने के लिए हमने पार्टी नहीं बनाई थी. 

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

समाजवादी पार्टी को लगा एक और बड़ा झटका

उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसेगा 'यूपीकोका' कानून

 

 

Related News