Realme 6 जानिये क्यों है बेस्ट स्मार्टफोन

रियलमी ने भारत में पहला 5जी स्मार्टफोन पे किया और उसके बाद रियलमी ने दो नए स्मार्टफोन रियलमी 6 और रियलमी 6 प्रो को बाजार में उतारा। इसके अलावा Realme 6 में पंचहोल डिस्प्ले और मीडियाटेक हीलियो जी90टी प्रोसेसर के साथ पेश किया गया। Realme 6 में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी है। रियलमी 6 का मुकाबला रेडमी नोट 6 प्रो के साथ है। Realme 6 को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा यह फोन?

रियलमी 6 की कीमत और स्पेसिफिकेशन रियलमी के इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई दिया गया है। फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G90T प्रोसेसर है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। फोन में 8 जीबी तक की रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज है। फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप है जिनमें से एक लेंस 64 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.8 है।वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0, जीपीएस, नाविक, हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है। फोन में 4300mAh की बैटरी है जो 30W की फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन का वजन 191 ग्राम है। फोन में तीन कार्ड स्लॉट हैं यानी आ ए

कीमत 4GB+64GB- 13,999 रुपये 6GB+128GB- 15,999 रुपये 8GB+128GB- 16,999 रुपये

डिजाइन से लेकर कैमरा तक डिजाइन- रियलमी 6 की डिजाइन कॉम्पैक्ट है। एक हाथ से इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं है। वॉल्यूम और सिम कार्ड ट्रे को लेफ्ट में और पावर बटन को राइट में जगह मिली है। नीचे की ओर हेडफोन जैक, टाइप-सी पोर्ट और राइट साइड में स्पीकर ग्रिल है। स्पीकर की प्लेसमेंट अच्छी है। ऐसे में वीडियो देखने और गेमिंग के दौरान उंगलियों से स्पीकर बंद नहीं होता है। पीछे की ओर ऊपर से नीचे की तरह चार रियर कैमरे हैं और साथ में फ्लैश लाइट है। फोन की बॉडी प्लास्टिक की है और फिनिशिंग ग्लास जैसी दी गई है। इस्तेमाल करने पर फोन वजनी नहीं लगता है।

नागिन 5 में नजर आ सकती है दीपिका कक्कड़

विकास गुप्ता ने डिलीट किया सिद्धार्थ और शहनाज़ का वीडियो

रामायण की सीता ने शेयर किया अपनी बेटियों की तस्वीर

Related News