आरबीआई ने रिलायंस कैपिटल के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू की

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मुंबई बेंच में रिलायंस कैपिटल के खिलाफ कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (CIRP) शुरू करने के लिए एक आवेदन दायर किया।

आरबीआई ने 29 नवंबर को अनिल अंबानी द्वारा प्रवर्तित रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के बोर्ड को भुगतान चूक और शासन मुद्दों के मद्देनजर हटा दिया था। रिजर्व बैंक ने नागेश्वर राव वाई (पूर्व कार्यकारी निदेशक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र) को भी कंपनी का प्रशासक नियुक्त किया था।

गुरुवार को एक बयान में, आरबीआई ने कहा कि उसने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ के समक्ष दिवाला और दिवालियापन संहिता (आईबीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के खिलाफ सीआईआरपी शुरू करने के लिए एक आवेदन दायर किया है। जैसा कि सेंट्रल बैंक ने एनसीएलटी को स्थानांतरित कर दिया है, रिलायंस कैपिटल पर एक अंतरिम स्थगन लागू होगा। अंतरिम स्थगन कॉरपोरेट देनदार द्वारा अपनी किसी संपत्ति या किसी कानूनी अधिकार या लाभकारी हित के हस्तांतरण, भारोत्तोलन, अलगाव या निपटान पर भी होगा। वित्तीय सेवा प्रदाता दिवाला नियमों के अनुसार, एक अंतरिम अधिस्थगन आवेदन दाखिल करने की तारीख से उसके प्रवेश या अस्वीकृति तक शुरू होता है।

फाइटर प्लेन मिराज का टायर चोरी, लखनऊ में मची सनसनी

शादी को लेकर इस मशहूर एक्ट्रेस ने रखी बड़ी शर्त, जो मान लेगा, उसी से कर लेगी शादी

यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 3 सिपाहियों समेत 4 की मौत

Related News