होलिया में उड़े रे गुलाल, पर रखना जरा चेहरा का ऐसे ख़याल

जी हां होली में भले ही हम ऐसे गानों पर थिरकते जरुरु है लेकिन मन ही मन सोचते है कि, कई हमारा चेहरा ख़राब न हो जाये...तो परेशान होने की जरुरत नहीं है जनाब इस होली आप खुद को रंग में रंग भी सकते है और हमारे घरेलु उपाय के जरिये अपने प्यारे प्यारे गालो से रंग को दूर भी कर सकते है जो इस प्रकार है....

बता दे कि, दही एक अच्छे क्लींजर की तरह काम करता है, इसलिए आप शरीर में जहां जहां रंग लगा हो वहां वहां हल्के हल्के हाथों से दही से मसाज करे. ध्यान रहे ज्यादा जोर से रगड़े नहीं वरना चेहरे पर जलन भी हो सकती है.

आप चाहे तो पांच चम्मच गेहूँ का आटा, पांच चम्मच कड़वा तेल और एक चम्मच पानी को मिलाकर उबटन बना कर भी रंग से छुटकारा पा सकते है. ख़ास बात यह है कि, इस उबटन से रंग तो छूटेगा ही साथ ही आपके चेहरे पर निखार भी आएगा. अगर आपकी तवचा ऑयली है तो आप आधा चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच खीरे का रस और एक चम्मच ठंडे दूध को मिलाकर, इसे अपने चेहरे पर लगाएं और आराम से मसाज करें.

इसके बाद दस मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दे और फिर 10 मिनट बाद रूई की मदद से चेहरे को अच्छे से पोछ ले और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धोले.

इसके अलावा आप चाहे तो आधा कप दही में दो चम्मच ऑलिव, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच शहद और थोड़ी सी हल्दी को मिला लें और अच्छा सा पेस्ट तैयार कर ले. अब इस तैयार किये हुए पेस्ट को चेहरे, गले और बाजुओं में लगाएं. 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो दें. ऐसा करने से रंग आसानी से उतर जायेगा. बस इन आसान तरीको से दूर कर सकते है आप होली का रंग....

ये भी पढ़े

होली पर रंग जमाएंगे बॉलीवुड के ये गाने

इस एक्ट्रेस ने होली को बताया अश्लीलता और फूहड़ता दिखाने का मौका

Holi 2018 : होली के शानदार SMS और शायरी भेजकर करे रिश्तेदारों को खुश

Holi 2018 : इन तरीको को अपनाकर आप आसानी से छुड़ा सकते है होली का रंग

 

Related News