रवि दहिया का बड़ा बयान, कहा- विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने...

ओलंपिक रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया की नजरें आगामी विश्व चैंपियनशिप और आने वाले 3 वर्ष  के लिए चीन के हांगझोऊ में होने वाले स्थगित एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के लिए टिकी हुई है। रवि 10 सितंबर से बेलग्रेड में शुरू होने वाले विश्व चैम्पियनशिप की तैयारियों के लिए रूस में प्रशिक्षण ले रहे हैं। 

बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में 57 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले रवि ने एक विज्ञप्ति में बोला है, ‘खिलाड़ी के रूप में मेरे जीवन का एकमात्र उद्देश्य अपने देश का नाम रोशन करना पड़ेगा। मेरा तात्कालिक लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतना है।' अपने कोच अरुण कुमार के साथ बीते माह रूस के लिए रवाना हुए 24 वर्ष के रवि स्थानीय पहलवानों और कोच के साथ व्लादिकावकाज अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। यह वही स्थान जहां ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता जौरबेक सिदाकोव प्रशिक्षण लेते हैं। 

पिछले वर्ल्ड चैम्पियनशिप (2019) में कांस्य पदक जीत चुके रवि ने बोला है कि ‘मेरे लिए मेरे प्रशंसकों की उम्मीदें वास्तव में मेरे प्रति उनका प्यार और समर्थन है। मुझे इससे और बेहतर करने की प्रेरणा भी मिल रही है। इतना ही नहीं मुझ पर प्रदर्शन करने का कोई दबाव नहीं है।' 

MMA फाइटर Tai Emery ने जीत के बाद उठाया ऐसा कदम

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

Related News