5 अगस्त को हरे रंग के वस्त्रों में दर्शन देंगे रामलला, पोशाक में जड़े होंगे नवरत्न

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में विराजमान रामलला को रोज़ाना अलग-अलग रंग की पोशाक पहनाई जाती हैं. 5 अगस्त को भूमिपूजन के दिन बुधवार आ रहा है, ऐसे में उस दिन भगवान राम हरे रंग के वस्त्र में दर्शन देंगे. बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह प्रस्तावित है. पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली से खास तौर पर अयोध्या पहुँच रहे हैं.

अयोध्या में इस दिन राम मंदिर आंदोलन से संबंधित 200 VVIP यहां पहुंच रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 5 अगस्त को राम लला को शुभ मुहुर्त के अनुसार हरे रंग की पोशाक पहनाई जाएगी. राम भगवान के इन वस्त्रों में नवरत्न जड़े हुए होंगे. बुधवार के दिन हरा रंग पहनना शुभ माना जाता है. 5 अगस्त का राम के वस्त्र तो हरे कपड़ों में होंगे ही, इसके साथ ही उनके पर्दे, चादरें, तकिया भी हरे रंग के होंगे. भगवान राम के साथ ही तीनों भाई लक्ष्मण भरत और शत्रुघ्न और साथ-साथ हनुमान जी को भी नए कपड़े पहनाए जाएंगे. 

रामलला के लिए पोशाकों का निर्माण और सिलाई बाबूलाल टेलर्स के नाम से शंकर लाल का परिवार करता आया है. रामादल के प्रमुख पंडित कल्की राम के द्वारा इन पोशाकों को तैयार कराया जा रहा है. इन वस्त्रों को वह राम जन्मभूमि के पुजारी सत्येंद्र दास के सुपुर्द करेंगे और यही पोशाक उस दिन राम लला पहनेंगे.

वेतन कटौती में इंडिगो ने किया इजाफा, अब 35 फीसद तक कटेगी सैलरी

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में स्थिरता, कोई बदलाव नहीं

2032 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए कतर तैयार, IOC ने दी प्रतिक्रिया

Related News