उत्तरप्रदेश के नए मुख्य सचिव आईएएस राजीव कुमार!

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ की सरकार में 1981 बैच आईएएस ऑफिसर राजीव कुमार के अगले मुख्य सचिव बनने की संभावना है,वर्तमान में राजीव कुमार केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जहाजरानी मंत्रालय में सचिव के पद पर तैनात है. दिल्ली में उपस्थित सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ऑफिस ने भी राजीव कुमार के नाम पर मुहर लगा दी है. यद्यपि राजीव कुमार ने अपने नए रोल के बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया है.

साथ ही ये भी कहा कि मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को पीएमओ ने राजीव कुमार को समन किया था और उन्हें उनकी नई जिम्मेदारी से अवगत करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस बारे में एक या दो दिन में आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे. यद्यपि उत्तरप्रदेश सरकार के पर्सनल और अपॉइंटमेंट विभाग को इस बारे में कोई भी जानकारी अभी नहीं मिली है.

बता दे राजीव कुमार की छवि एक ईमानदार और कर्मठ अधिकारी के तौर पर है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश में एकतरफा बहुमत के बाद ऐसे ऑफिसर की नियुक्ति करना चाहते हैं जो उनके चुनावी वादों को जल्द से जल्द पूरी करने में मदद करे.

ये भी पढ़े 

UP के मंत्रियों के बंगलों से जुड़े इस तरह के अंधविश्वास

दिल्ली में मोदी से मिले योगी, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

UP में बढ़ेगा रोजगार तो मुंबई का भार होगा कम

 

Related News