राजस्थान विधानसभा चुनाव: एक गांव ऐसा भी जहां रहते हैं ज्योतिषी, करते हैं भविष्यवाणी

जयपुर: भीलवाड़ा से 25 किलोमीटर की दूरी पर बसा है ज्योतिष नगर के रूप में जाना जाने वाला कारोई गांव। जानकारी के अनुसार बता दें कि यहां के स्थानीय लोगों का पेशा ज्योतिष है, यहां के 20 ज्योतिषीय केंद्र देश विदेश के पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं। इसके साथ ही गांव में जगह-जगह ज्योतिषियों के प्रचार वाले पोस्टर्स देखने को मिल जाते हैं। यहां बता दें कि प्रदेश में चुनावों की घोषणा के बाद से यहां पर नेताओं का जमावड़ा लगने लगा है बता दें कि वोट मांगने के लिए नहीं बल्कि अपना भविष्य जानने के लिए।

बुलंदशहर: पशु काटने पर मचा बवाल, इंस्पेक्टर की गोली लगने से मौत

वहीं 60 साल के गोपाल व्यास, कारोई के जाने-माने ज्योतिषियों में से एक हैं। बता दें कि इनके यहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक भविष्य का हाल जानने के लिए आ चुके हैं। वह कहते हैं कि हालांकि अभी प्रदेश के चुनावों की पूरी स्थिति का आकलन करना बाकी है लेकिन छोटे दलों और निर्दलियों के सहारे भाजपा बनी रह सकती है। इसके अलावा बता दें कि व्यास ने 2009 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की मनमोहन सरकार बनने की भविष्वाणी की थी।

इस अरबपति के एक ईमेल से डूब गए 10 हज़ार करोड़

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में घमासान चल रहा है। वहीं अन्य ज्योतिष ओम प्रकाश व्यास राजस्थान में बदलाव की बयार की बात कह रहे हैं। बता दें कि कारोई गांव में चुनाव के अलावा भी नेताओं का आना-जाना लगा रहता है। साथ ही नेता यहां आकर पार्टी में अहम पद, पार्टी टिकट और अपने राजनीतिक भविष्य का हाल जानते हैं।

खबरें और भी

राजस्थान: ब्लू व्हेल गेम के बाद एक और मोबाइल गेम ने ली टीनेजर की जान

दूल्हे ने अपनी ही शादी में चुरा लिया मोबाइल, पहुंचा जेल में

खड़े ट्रक में घुसी एसयूवी, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Related News