राजस्थान में घूसखोर अफसर को 'उत्कृष्ट सेवा मेडल' ! दिव्या मित्तल की गिरफ़्तारी के बाद हटा नाम

जयपुर: भ्रष्टाचार के आरोप में अरेस्ट की गई राजस्थान पुलिस की RPS दिव्या मित्तल भले ही निलंबित कर दी गईं हों, मगर अभी भी महकमे में उनकी तूती बोल रही है। राजस्थान पुलिस ने तो इसी 27 जनवरी को दिव्या मित्तल को सम्मानित भी करने का फैसला ले लिया था। इस संबंध में महकमे के ADG ने 18 जनवरी को सूची भी जारी कर दी थी। मगर, ऐन समय पर मामला मीडिया में आ गया। इसके बाद जमकर  हड़कंप मचा और आनन फानन में सम्मानित होने वालों की सूची में से दिव्या मित्तल का नाम हटा दिया गया।

बता दें कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) द्वारा अरेस्ट किए जाने के बाद RPS दिव्या मित्तल को राजस्थान की कांग्रेस सरकार के गृह विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। दिव्या के खिलाफ धारा 7 और 7A भ्रष्टाचार निवारण संशोधित अधिनियम 2018 और धारा 120 बी, IPC के तहत ACB जयपुर में एसीबी मुकदमा क्रमांक 13/2023 दर्ज किया गया है। इसी मामले में ACB ने 16 जनवरी को दिव्या को अरेस्ट किया था और फिलहाल मामले में पूछताछ के लिए ACB ने दिव्या को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया है।

विभाग के ADG द्वारा 18 जनवरी को जारी किए गए आदेश के अनुसार, RPS दिव्या मित्तल को उत्कृष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जाना था। यह आदेश ADG कार्यालय, ATS एवं SOG जयपुर की तरफ से जारी किया गया था। इसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया था कि निर्देशानुसार पुलिस हेडक्वार्टर से प्राप्त स्मृति चिह्न, DGP डिस्क, गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा घोषित अति उत्कृष्ट सेवा पदक एवं उत्कृष्ट सेवा पदक ATS और SOG में पदस्थापित अधिकारियों को 27 जनवरी को ATS और SOG दफ्तर में दिया जाएगा। ADG ने जारी आदेश पत्र में कुल कुल 29 अफसरों के नाम लिखे थे। जिसमे दिव्या मित्तल का नाम 20वें नंबर पर दर्ज है।

बता दें कि, RPS दिव्या मित्तल पर करोड़ों रुपए की रिश्वत खाने का आरोप है। हाल ही में दिव्या को ACB ने दो करोड़ रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में रंगे हाथ अरेस्ट किया है। इसी मामले में राज्य सरकार ने निलंबित भी किया है। ACB की जांच में दिव्या की कई बेनामी संपत्तियों की भी सूचना मिली है। पकड़े जाने पर दिव्या ने कहा था कि, रिश्वत का पैसा ऊपर तक जाता है। अब इसकी जांच की जा रही है कि दिव्या के कहे अनुसार रिश्वत का पैसा ऊपर किसके पास जाता है। 

आखिर ठंड से 'डर' ही गए राहुल गांधी ? रिपोर्टर ने 3 बार पुछा सवाल, नहीं मिला कोई जवाब

पेशाब कांड पर DGCA का बड़ा एक्शन, एयर इंडिया पर लगा 30 लाख जुर्माना

मुस्लिम महिलाओं को 'हलाला' से भी मिलेगी मुक्ति ! सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Related News