यहाँ कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाया तो नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

जयपुर: कोरोना वायरस का कहर तेजी से फ़ैल रहा है। इसके चलते राजस्थान में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। यहाँ सरकार दिन पर दिन सख्त हो चली है लेकिन फिर भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए यहाँ नए पर नए आदेश निकाले जा रहे हैं। अब नई गाइडलाइन में कोरोना पर काबू पाने के लिए जिला कलेक्टर्स को और अधिकार दिए गए हैं। इसी के तहत वे अपने स्वविवेक से कुछ बड़े निर्णय ले सकते हैं।

जैसे ही यह अधिकार मिले वैसे ही जिलों के कलेक्‍टर ने अपने स्तर पर सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। हाल ही में प्रदेश के धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने एक नया फरमान निकाला है। उन्होंने बीते सोमवार को एक नया फरमान जारी करते हुए कहा है कि, 'जिन पात्र लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, उन्हें सरकारी सुविधाएं नहीं मिलेंगी।' जी हाँ, धौलपुर के कलेक्टर ने आदेश जारी किया है और कहा है कि, 'जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं उन्‍हें अगले महीने से वैक्सीन लगवाने तक राशन, मनरेगा और पीएम आवास योजनाओं से वंचित कर दिया जाएगा।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि राज्य में बीते सोमवार को 5.44 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इनमें 343459 टीके 45 से 59 की उम्र वालों को लगाए गए हैं। इसी के साथ राजस्थान में अब तक 7424183 टीके लगाए जा चुके हैं। इसके अलावा जोधपुर में मंगलवार से रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है और जोधपुर में सोमवार को 320 नये पॉजिटिव मरीज सामने आये थे।

'चाहे पूरे देश में लॉकडाउन लग जाए, आंदोलन खत्म नहीं होगा', कोरोना पर बोले टिकैत

बाबुल सुप्रियो बोले- भाजपा के खिलाफ बोल सकती हैं जया बच्चन, मेरे खिलाफ नहीं

लाल चंदन की तस्करी करने वाले रैकेट का हुआ पर्दाफाश, करोड़ों का माल जब्त

Related News