आंगनवाड़ी पदों पर यहाँ हो रही है बंपर नौकरियां, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

राजस्थान के जयपुर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशुपालना गृह कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर बंपर नौकरियां निकली है. यह भर्ती निदेशालय समेकित बाल विकास सेवाएं, राजस्थान ने निकाली है. नोटिस के मुताबिक, आंगनवाड़ी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक 19 जुलाई को शाम 5 बजे तक है. इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल www.wcd.rajasthan.in पर विजिट कर सकते हैं. राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन के साथ ईमेल से भी कर सकते हैं. ईमेल आईडी नोटिफिकेशन में प्राप्त होगी. दरअसल, प्रत्येक परियोजना के लिए अलग-अलग ईमेल आईडी है. नोटिस के मुताबिक, आवेदक का उसी राजस्व ग्राम/वार्ड (शहरी क्षेत्र) का स्थानीय निवासी होना चाहिए जिस ग्रामीण एवं शहरी इलाके के आंगनवाड़ी केंद्र के लिए आवेदन किया जा रहा हो. अगर उसी वार्ड से कोई आवेदन नहीं होता है तो निकटतम अन्य वार्ड की महिला के आवेदन पर विचार किया जा सकता है.

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:- – आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशुपालना गृह कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी पद के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. – सहायिका के लिए 10वीं पास होना आवश्यक है. – आवेदक का विवाहित होना आवश्यक है.

आयु सीमा:- अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. किन्तु एससी, एसटी, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता और विशेष योग्यजन (गति आधारित प्रमस्तिष्क घात, रोग मुक्त कुष्ठ, बौनापन, एसिड अटैक से पीड़ित और पेशीय दुष्पोषण) के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल है. जन्मतिथि के लिए 10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट को प्रमाण माना जाएगा.

यहां क्लिक करके राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 का नोटिस देखें

राजस्थान में निकली शिक्षक के पदों पर बंपर भर्तियां, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

ममता बनर्जी ने किया अग्निवीरो का अपमान बोली "अग्निवीर भाजपा द्वारा बनाया गया डस्टबिन"

ICRISAT में इस पद पर मिल रहा सरकारी नौकरी पाने का मौका

Related News