MP में बारिश ने गिराया तापमान, अप्रैल में टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड

भोपाल: तपती गर्मी के बीच मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में वर्षा से तापमान में गिरावट आई है। आज भी राज्य के कई भागों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कल भी कई जिलों में वर्षा एवं ओलावृष्टि हुई है। अगले 3-4 दिन तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को चंबल, ग्वालियर, सागर, रीवा, नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर, शहडोल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। संभाग के जिलों के साथ श्योपुर कलां, मुरैना, गुना, देवास, शाजापुर, आगर खरगोन, रतलाम, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर छिंदवाडा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, बालाघाट में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में निरंतर हो रही वर्षा से 2 से 3 डिग्री तक तापमान में गिरावट के आसार है। वहीं खजुराहो, दतिया, शिवपुरी में सबसे अधिक 38 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 10 वर्षों का रिकॉर्ड टूट गया। राज्य में अप्रैल के अंत में बीते 10 वर्षों में वर्षा नहीं हुई। आने वाले 4-5 दिनों तक इसी प्रकार मौसम रहेगा। मई के पहले सप्ताह में भी तापमान कम रहेगा। दूसरे सप्ताह तक प्रदेशभर (Madhya Pradesh) के तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी रहेगा।

सुप्रीम कोर्ट से MP सरकार को झटका, बीएड एडमिशन पॉलिसी को लेकर सुनाया फैसला

लुधियाना: ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक होने से 6 की मौत, 10 घायल

गुड़ समझकर फोड़ दिया बम, हैरान कर देने वाला है मामला

Related News