आखिर पटनावासियों ने ली राहत की सांस, तीन दिन की मूसलाधार बारिश के बाद सामान्य हुआ मौसम

पटना: तीन दिनों की मूसलाधार बारिश के बाद पटना सहित पूरे बिहार में मौसम सामान्य हो गया है. पिछले 12 घंटो से ज्यादा समय से पटना में बारिश थमी हुई है. मौसम विभाग ने मौसम सामान्य रहने की बात कही है. आपको बता दें कि कल सूबे के सीएम नीतीश कुमार के आरोप लगाया था कि मौसम विभाग ने सही पूर्वानुमान नहीं जताया है, जिसके कारण इस तरह की स्थिति उत्पन्न हुई हैं. सीएम नितीश कुमार के इस इल्जाम को मौसम विभाग के उपनिदेशक आनंद शंकर ने ख़ारिज कर दिया है.

आनंद शंकर ने कहा है कि 19 सितम्बर से प्रदेश को मौसम खराब होने की सतर्क करती रही है. आपको बता दें कि सोमवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि, 'आगामी 24 घंटे के दौरान पटना समेत प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका हैं.' 

बारिश और जलजमाव की वजह से पटना समेत विभिन्न जिलों के शिक्षण संस्थानों को मंगलवार तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया गया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान पूर्णिया में 174.94 मिलीमीटर, भागलपुर में 92.80 मिलीमीटर तथा गया में 20.60 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जाने नई कीमत

पंडित जसराज के नाम पर रखा गया ग्रह का नाम, पहले भारतीय को मिला ऐसा सम्मान

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारतीय कंपनियां पर होगा यह असर

 

 

 

 

Related News