JEE-NEET के छात्रों को रेलवे ने दिया तोहफा, चलेंगी 40 स्पेशल ट्रेन

कोरोना वायरस के संकट के बीच आयोजित हुईं संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर अब एक नयी खबर आई है. जी दरसल 1 सितंबर से शुरू हुई जेईई मेन्स की परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर्स पर अलग-अलग गेट से एंट्री और सैनिटाइजर की व्यवस्था दिखी. वहीँ उम्मीदवार इस दौरान दूरी का ख्याल रखते हुए मास्क के साथ कतारों में दिखाई दिए. वैसे आप जानते ही होंगे पूरे देश में जेईई मेन्स प्रवेश परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच निर्धारित की गई है. ऐसे में कई राज्यों की सरकारों ने उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग स्तर पर सुविधाओं का इंतजाम कर लिया है.

वैसे इस दौरान रेलवे भी उम्मीदवारों की परेशानियों को देखते हुए कई फैसले ले चुका है. अब हाल ही में बिहार में भी रेलवे ने उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. बीते मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, 'बिहार में JEE Mains, NEET व NDA में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु भारतीय रेलवे ने 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी MEMU/DEMU स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.' इसी के साथ ही गोयल ने 40 ट्रेनों की लिस्ट भी शेयर की है जो आप देख सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले पीयूष गोयल मुंबई में परीक्षार्थियों के लिए ट्रेनों से यात्रा को हरी झंडी दिखा चुके हैं. बीते सोमवार को उन्होंने कहा था कि, 'नीट और जेईई परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे विद्यार्थियों का सहयोग करते हुए रेलवे ने उन्हें और उनके अभिभावकों को परीक्षा के दिन मुम्बई में विशेष उपनगरीय सेवाओं से यात्रा करने की अनुमति दी है. सामान्य यात्रियों से यात्रा नहीं करने का अनुरोध किया जाता है.'

फ्रांसीसी मैगजीन ने दोबारा छापा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित कार्टून

इस बेहतरीन सीरीज से होगी अर्नाल्ड की वापसी, जाने पूरा विवरण

आज रूस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Related News