आज रूस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
आज रूस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रूस जाने वाले हैं. जी दरअसल वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं. यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब एससीओ के दो प्रमुख सदस्य भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध है. वहीँ इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि '4 सितंबर को होने वाली एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू और कई अन्य शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे.

इस बातचीत का उद्देश्य कई रक्षा खरीद कार्यक्रमों के कार्यांवयन में तेजी लाना है.' इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि, 'रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 5 सितंबर की शाम को मास्को से भारत के लिए रवाना होंगे.' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि चीन के रक्षा मंत्री जनरल वेई फेंघे भी एससीओ की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं. इस बारे में उम्मीद जताई जा रही है.

वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि एससीओ रक्षा मंत्रियों की बैठक ऐसे समय हो रही है, जब चीन की सेना द्वारा पूर्वी लद्दाख में ‘एकतरफा’ तरीके से पैंगोंग झील के दक्षिणी तट पर यथास्थिति बदलने के असफल प्रयास के मद्देनजर भारत और चीन के बीच ताजा तनाव उत्पन्न हो गया है.

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के CEO ने किया खुलासा, कब यूएई जाएंगे हरभजन सिंह

मैथ्यू हेडन बोले- 'IPL 2020 में चलेगा इन 2 बॉलर्स का सिक्का'

गैंग्स ऑफ फिल्मीस्तान: शिल्पा शिंदे के आरोप लगाने के बाद सिद्धार्थ सागर का बयान आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -