1 अक्टूबर से रेलवे की सार्वजनिक समय सारिणी में होगा बदलाव

सिकंदराबाद: दक्षिण मध्य रेलवे ट्रेनों का डायवर्जन, ट्रेनों और टर्मिनलों की गति में बदलाव कर रहा है। इसलिए, दक्षिण मध्य रेलवे की नई सार्वजनिक समय सारिणी 1 अक्टूबर से लागू होगी। दक्षिण मध्य रेलवे के अनुसार, नई सार्वजनिक समय सारिणी में नई ट्रेनों की शुरूआत, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को सुपर-फास्ट एक्सप्रेस और एक्सप्रेस में बदलने से संबंधित जानकारी शामिल है। 

1 अक्टूबर से यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा शुरू करने से पहले वास्तविक ट्रेन के समय की जांच कर लें। ट्रेनों में परिवर्तन और समय से संबंधित जानकारी संबंधित स्टेशनों पर प्राप्त की जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट (www.irctc.co.in) पर जाएं या संबंधित रेलवे स्टेशनों के स्टेशन प्रबंधक और पूछताछ काउंटर से संपर्क करें।

भारतीय रेलवे 1 अक्टूबर से उत्तर रेलवे क्षेत्र में चलने वाली दो दर्जन से अधिक ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान के समय में बदलाव करेगा। “ट्रेनों के नए आगमन और प्रस्थान समय का विवरण वेबसाइट पर अपडेट किया गया है। भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने भी ट्रेन नंबरों से 'शून्य' हटाने का फैसला किया है। ट्रेन के नंबरों से जीरो हट जाने के बाद ट्रेनों का किराया कम होने की उम्मीद है। शून्य को हटाने के बाद, ट्रेनें कथित तौर पर अपने पुराने सामान्य किराए के आधार पर चलेंगी।

बिहार में उड़ी ऐसी अफवाह कि दुकानों पर ख़त्म हुआ पार्ले जी बिस्किट का स्टॉक

ख़त्म हुआ गोला-बारूद बनाने वाली 200 साल पुराना फैक्ट्री बोर्ड, काम करते थे 70 हज़ार कर्मचारी

शिमला में भरभराकर गिरी 7 मंजिला ईमारत, Video में देखें भयावह मंजर

Related News