चंद्रयान-2: विक्रम लैंडर से टूटा ISRO का संपर्क, राहुल गाँधी बोले- आपका प्रयास व्यर्थ नहीं जाएगा

नई दिल्ली: चंद्रमा की सतह पर लैंड करते समय लैंडर विक्रम से इसरो का संपर्क टूट जाने के कुछ मिनट बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतरिक्ष एजेंसी को शानदार कार्य के लिए बधाई थी और कहा कि यह हर भारतवासी के लिए एक प्रेरणा है. राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "इसरो की टीम को चंद्रयान-2 मून मिशन पर शानदार काम के लिए बधाई. आपका जुनून और समर्पण हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा है." 

विक्रम को चंद्रमा की सतह के नजदीक तक पहुंचाने में इसरो की टीम के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, "आपका का काम व्यर्थ नहीं जाएगा. इसने कई बेजोड़ और महत्वाकांक्षी भारतीय अंतरिक्ष मिशनों की नींव रखी है." गौरतलब है कि लैंडर विक्रम का इसरो से उस वक्त्त संपर्क टूट गया, जब वह चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाले स्थान से महज 2.1 किलोमीटर दूर था.

आपको बता दें कि भारत के मून लैंडर विक्रम से उस वक़्त संपर्क टूट गया, जब वह शनिवार तड़के चंद्रमा की सतह की तरफ बढ़ रहा था. भारतीय अन्तरिक्ष अनुसन्धान संगठन (इसरो) के चीफ के. सिवन ने कहा है कि विक्रम लैंडर से संपर्क उस वक़्त टूटा, जब विक्रम चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाले स्थान से 2.1 किलोमीटर दूर था.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इशारों में पाकिस्तान को दी चेतावनी, वही ममता बनर्जी ने कही ये बात

'दिग्विजय सिंह' ने अपने पर लगे आरोप पर दी सफाई, ये है रिपोर्ट

MP सनी देयोल घायलों से मिले पहुंचे अस्‍पताल, फिर सामने आया बड़ा बयान

 

Related News