मोदी सरकार ने बढ़ाया मनरेगा का बजट, राहुल गाँधी ने जताया आभार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की इस घड़ी में देश के मजदूरों को राहत मिले, इसके लिए केंद्र सरकार ने मनरेगा के बजट में 40 हजार करोड़ रुपये का इजाफा किया है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के इस कदम की प्रशंसा की है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर सरकार के प्रति आभार प्रकट किया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'पीएम मोदी ने UPA काल में सृजित MNREGA स्कीम के लिए 40,000 करोड़ का अतिरिक्त बजट देने की मंज़ूरी दी है. MNREGA की दूरदर्शिता को समझने और उसे बढ़ावा देने के लिए हम उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं.' उल्लेखनीय है कि, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज से सम्बंधित पांचवीं और अंतिम चरण की घोषणाएं कीं. वित्त मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि आपदा को अवसर में बदलने की आवश्यकता है. उसी के अनुसार यह आर्थिक पैकेज तैयार किया गया है. 

वित्त मंत्री ने कहा कि इस पैकेज में लैंड, लेबर, लॉ, लिक्विडिटी पर फोकस किया गया है. वित्त मंत्री ने कहा कि शहरों से गांवों की तरफ जा रहे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार की कमी न हो इसलिए मनरेगा का बजट 40,000 करोड़ रुपये बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही पब्लिक सेक्टर के लिए उन्होंने नई नीति का भी ऐलान किया.

 

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

 

Related News