कोरोना वायरस: पैदल घर लौट रहे मजदूरों को देख भावुक हुए राहुल गाँधी, ट्विटर पर की मार्मिक अपील

नई दिल्ली: देश भर में लॉकडाउन की वजह से लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. विशेषकर उन दिहाड़ी मजदूरों को जो रोजी-रोटी की तलाश में पलायन कर दूसरे प्रदेश पहुंचे थे. लॉकडाउन के कारण उनके पास कोई काम नहीं है और ऐसे में उन्हें अपने परिवार को संभालने में आर्थिक समस्याएं आ रही हैं. हालांकि प्रदेश सरकार अपनी तरफ से इन लोगों को खाना और आवास जैसी सुविधा देने की बात कर रही है, किन्तु ये सभी फैसले नाकाफी दिखाई दे रहे हैं.

प्रति दिन हजारों की संख्या में मजदूर अपने परिवार के साथ पैदल अपने घर वापस लौट रहे हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता से इन लोगों की सहायता करने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडर पर लिखा है कि, 'आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार समेत अपने गांवों की तरफ पैदल जाना पड़ रहा है. इस मुश्किल रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सके ,कृपा करके दें. कांग्रेस कार्यकर्ताओं-नेताओं से सहायता की ख़ास अपील करता हूं.'

आपको बता दें कि राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन का फैसला हो या फिर लोगों को वित्तीय सहायता देने की, बहुत समय पहले से ही वो केंद्र सरकार से ट्विटर पर इस संबंध में सहायता देने की अपील करते रहे हैं.

सीएम योगी ने रिजर्व बैंक के निर्णय को लेकर बोली ये बात

बचाने वाला ही बना शिकार, कोरोना से जंग लड़ रहे 51 डॉक्टर्स की संक्रमण से मौत

कोरोना के केंद्र रहे वूहान से बड़ी खबर, शुक्रवार को नहीं मिला कोई भी पॉजिटिव केस

Related News