कोरोना के केंद्र रहे वूहान से बड़ी खबर, शुक्रवार को नहीं मिला कोई भी पॉजिटिव केस
कोरोना के केंद्र रहे वूहान से बड़ी खबर, शुक्रवार को नहीं मिला कोई भी पॉजिटिव केस
Share:

बीजिंग: एक समय कोरोना वायरस संक्रमण का मुख्य केंद्र रहे मध्य चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर में शुक्रवार को कोरोना से संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। इससे पहले भी हाल फिलहाल में ऐसे कई दिन गुजर चुके हैं, जब वुहान में कोरोना का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने चीन के हेल्थ कमीशन के हवाले से बताया है कि पूरे हुबई प्रांत में भी शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित किसी भी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है। 

हालांकि, इस वायरस के संक्रमण के चलते हुबई प्रांत के वुहान शहर में तीन नई मौतें देखने को मिली हैं। इससे पहले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गुरुवार को कोरोना महामारी के निपटारे पर जी-20 विशेष शिखर बैठक बीजिंग से वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेकर कोविड-19 महामारी को पराजित करने के लिए एक साथ प्रयास करने का आह्वान किया था। शी जिनपिंग ने जोर देते हुए कहा कि नोवेल कोरोना वायरस की आपात महामारी के समक्ष चीन सरकार और चीनी जनता ने कठिनाइयों के बाद भी हमेशा जनता की जान की सुरक्षा और शारीरिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देकर महामारी के विरुद्ध एक जन युद्ध चलाया। 

उन्होंने कहा था कि कठोर प्रयासों और भारी बलिदान करने के बाद अब चीन में महामारी की काबू की स्थिति लगातार अच्छी हो रही है और जीवन के साथ उत्पादन व्यवस्था की बहाली में तेजी आ रही है, किन्तु हम इसे लेकर सतर्कता कम नहीं कर सकते। वर्तमान में महामारी विश्व भर में फैल रही है।

भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला

क्या गिरे हुए टैक्स कलेक्शन से हो पाएगा कोरोना वायरस का मुकाबला ?

कोरोना के प्रकोप में इस कंपनी ने पेश की मिसाल, बढ़ाया कर्मचारीयों का वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -