राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से किया अनुरोध, कहा- सारे राजनैतिक काम छोड़कर करें सिर्फ जन सहायता

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पूरा देश ग्रसित है वही इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सारे राजनीतिक काम छोड़कर जरूरतमंदों की अधिक से अधिक सहायता करें। उन्होंने कहा कि देश का ‘सिस्टम’ फेल है इसलिए जनहित की बात करना आवश्यक है। राहुल आगे बोलते हैं इस खतरे में देश को ज़िम्मेदार नागरिकों की आवश्यकता है। अपने कांग्रेस साथियों से मेरा आग्रह है कि सारे राजनैतिक काम छोड़कर केवल जन सहायता करें, हर प्रकार से देशवासियों का दुख दूर करें। कांग्रेस परिवार का यही धर्म है।

ध्यान रहे कि देश कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए राहुल गांधी ने 18 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को स्थगित कर दिया, जिस समय उन्होंने रैलियां रद्द की उस समय प्रदेश में तीन चरणों का मतदान लंबित था। उन्होंने एक ट्वीट के जरिये कहा था कि कोरोना के हालात को देखते हुए, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को निलंबित कर रहा हूँ। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को मौजूदा हालातों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के नतीजों के बारे में गहराई से सोचने की सलाह दूंगा।

राहुल इससे पहले भी कई बार मोदी सरकार पर देश की चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए प्रश्न उठा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कई जिलों में ऑक्सीजन तथा आईसीयू बेड की कमी से रोगियों की हो रही मौत की खबरों के बीच मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया कि इस हालात के लिए सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने ट्वीट किया, कोरोना वायरस की वजह से ऑक्सीजन का स्तर गिर सकता है, मगर ऑक्सीजन की कमी तथा आईसीयू बेड की कमी की वजह से बहुत सारी मौतें हो रही हैं।

इस राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, उपराज्यपाल ने किया ऐलान

नेपाल के शाही कपल हुए कोरोना का शिकार

कोरोना की दूसरी लहर ने ब्रिटेन के हाल को किया बदतर, लॉक डाउन को लेकर बढ़ सकती है सख्ती

Related News