पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान में स्थित एक आतंकी सेल का भंडाफोड़ किया

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने नवांशहर में अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) के कार्यालय पर हथगोले से हुए हमले को हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा के नेतृत्व में पाकिस्तान स्थित एक प्रमुख आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके और उसके तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके हल कर लिया है, पुलिस महानिदेशक वी.के. भावरा ने सोमवार को यहां कहा।

7 और 8 नवंबर, 2021 की रातों को, पुलिस अधिकारियों की हत्या के लक्ष्य के साथ एक हैंड ग्रेनेड फेंका गया था। उधर, मौजूद अधिकारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

नवांशहर के गांव बैंस के मूल निवासी मनीष कुमार, जालंधर जिले के रमनदीप सिंह और एसबीएस नगर जिले के प्रदीप सिंह को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के अनुसार उनके हाथ में एक हैंड ग्रेनेड भी मिला है।  भवरा के अनुसार काउंटर इंटेलिजेंस विंग और एसबीएस नगर पुलिस ने लंबी और गहन जांच के बाद तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

डीजीपी के अनुसार, रमनदीप ने हरविंदर सिंह के आदेश पर मनीष के साथ हैंड ग्रेनेड फेंकने की बात स्वीकार की, जिन्होंने यह भी कहा कि रमनदीप ने रिंडा के निर्देशानुसार लुधियाना-फिरोजपुर रोड से दो हैंड ग्रेनेड उठाए थे।

एसबीएस नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप कुमार ने कहा कि नवांशहर में हमले में एक हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया था, जबकि एक अन्य पी -80 हैंड ग्रेनेड, जो हमले में इस्तेमाल किए गए हथगोले के समान था, रमनदीप के प्रवेश के बाद बरामद किया गया था। उन्होंने बताया कि हरविंदर ने रमनदीप के साथ हमले को अंजाम देने के लिए 4 लाख रुपये में करार किया था।

जहांगीरपुरी हिंसा में घायल हुए SI मेदालाल से मिले कमिश्नर राकेश अस्थाना, असलम ने मारी थी गोली

'मेरी गर्दन पर तलवार मारी..', जहांगीरपुरी हिंसा में घायल शख्स ने बताया- हमलावर बंगाली मुस्लिम थे

कर्नाटक में भी हनुमान जयंती के दिन भड़की थी हिंसा, 100 आरोपी गिरफ्तार, CM बोम्मई ने दी चेतावनी

 

 

Related News