पीएम मोदी की सुरक्षा में कैसे हो गई चूक ? देर रात गृह मंत्रालय को पंजाब सरकार ने भेजी रिपोर्ट

अमृतसर: पंजाब की कांग्रेस सरकार ने गुरुवार को देर रात पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर अपना जवाब केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है. बताया जा रहा है कि पंजाब के मुख्य सचिव ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की वजहों का तथ्यों के साथ जवाब भेजा है. दरअसल, 5 जनवरी को पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की थी.

जानकारी के अनुसार, फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में जुटे सीनियर अधिकारीयों से बात कर यह रिपोर्ट तैयार की गई है. सूत्रों ने बताया है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरे पंजाब में पीएम मोदी के दौरे का विरोध हो रहा था. विरोध और प्रदर्शनों के मद्देनज़र अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैयार किया गया था.  पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की बात को ख़ारिज किया  किया था. सीएम चन्नी ने कहा था कि मुझे खेद है कि पीएम मोदी को फिरोजपुर जिले से वापस लौटना पड़ा. हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं. यदि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक हुई है, तो हम इसकी तफ्तीश कराएंगे.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि हमारे देश में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था है. मुझे भी PM मोदी के कार्यक्रम में जाना था, किन्तु कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने की वजह से मैं नहीं गया और इसलिए मैंने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा को प्रधानमंत्री का स्वागत करने की ड्यूटी सौंपी थी. बता दें कि, एक तरह तो सीएम चन्नी कह रहे हैं कि वे कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण PM को रिसीव करने नहीं पहुंचे, लेकिन उसी शाम को वे बिना मास्क के प्रेस वार्ता करते हुए नज़र आए थे. यही दोहरा रवैया सीएम चन्नी को कटघरे में खड़ा कर रहा है. 

गुरूद्वारे से हुआ वो ऐलान, जिसके बाद पीएम मोदी को रैली रद्द कर वापस लौटना पड़ा

'अगर किसान रास्ता रोकें तो..', केंद्र ने पंजाब पुलिस को पहले ही लिख दिया था पत्र.. फिर भी सुरक्षा में चूक

PM की सुरक्षा में चूक, बार-बार बयान बदल रहे चन्नी, प्रदर्शनकारियों के साथ चाय पी रही पंजाब पुलिस, Video

Related News