बच्चियों के इनर वियर का रंग निर्धारित करने वाले स्कूल ने फरमान वापस लिया

पुणे के मेयर एमआईटी स्कूल ने के अजीबो गरीब फरमान का सभी अभिभावकों ने विरोध किया है जिसे स्कूल प्रशासन को वापस लेना पड़ा. स्कूल ने छात्राओं को 'निश्चित रंग' का इनरवियर पहनने का फरमान जारी कर दिया था. इसके साथ ही स्कूल ने छात्राओं की स्कर्ट की लंबाई के लिए भी नियम तय किए हैं, जिसके बाद बुधवार को छात्राओं और अभिवावकों ने स्कूल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी कर दिया जिसके बाद दबाव में आये स्कूल प्रबंधन ने अपना निर्णय वापस लिया है. स्कूल ने अपना नियम बच्चो की बुक  में लिखा साथ ही इनर वियर का रंग और स्कर्ट की लंबाई के अलावा स्कूल ने वॉशरूम इस्तेमाल करने का वक्त भी तय कर दिया .

स्कूल के इन नियमों के बाद विरोध प्रदर्शन करने आए एक अभिवावक ने कहा, "लड़कियों को सफेद अथवा स्किन कलर के इनर वियर पहनने के लिए कहा गया है, यहां तक कि उन्होंने स्कर्ट की लंबाई भी तय कर दी है. ये सब बातें बच्चों की स्कूल डायरी में दर्ज हैं जिनपर उनसे साइन करवाया गया है." यहीं नहीं स्कूल ने छात्रों और माता-पिता को नियम पालन न करने पर कार्रवाई की भी धमकी दी है.

विरोध के बाद एमआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट की कार्यकारी निदेशक डॉ. सुचित्रा करद नागारे ने कहा था कि यह नियम एक नेक इरादे के तहत उठाए गए हैं और इसके पीछे छात्राओं और उनके-पिता को परेशान करने का कोई इरादा नहीं है. डॉ. नागरे ने कहा था कि अतीत के अनुभवों को आधार पर यह निर्णय लिया गया है, जिसके पीछे कोई छिपा हुई एजेंडा नहीं है.

सुरक्षा के लिए स्कूल ने छात्राओं से कहा- इस रंग के पहने इनरवियर

अजीबो-गरीब कारण से ब्रिटेन में लगा स्कर्ट्स पर बैन

बीजेपी विधायक के गोद लिए स्कूल में झाड़ु लगाते है बच्चे

स्कूल भेजने से पहले बच्चे से कराएं ये जाप

​बच्चे को मारने पर पिता ने प्रिं​सिपल का किया ऐसा हाल

 

Related News