सीएम बनने के पीछे जनता का हाथ नहीं - कुमारस्वामी

बंगलुरु: कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन से कर्नाटक की गद्दी पर बैठे नवनिर्वाचित सीएम कुमारस्वामी ने सीएम की शपथ लेने के बाद विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जनता से पूर्ण बहुमत माँगा था, लेकिन वो नहीं मिला. उनके सीएम बनने के पीछे कांग्रेस की कृपा है. उन्होंने कहा कि मैं जनता के दबाव में नहीं हूँ, क्योंकि मैं जनादेश से मुख्यमंत्री नहीं बना हूँ.

कुमारस्वामी ने कहा, ‘मेरी पार्टी ने अकेले सरकार नहीं बनायी है. मैंने लोगों से ऐसा जनादेश मांगा था कि मुझे उनके अलावा किसी और के दबाव में नहीं आने दे. लेकिन मैं आज कांग्रेस की कृपा पर हूं. मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं.’ कुमारस्वामी जल्द ही दिल्ली यात्रा पर निकलने वाले हैं, जहाँ वे पीएम मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं, लेकिन उससे पहले उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा करते हुए कहा है कि ये हमारी सरकार की प्रार्थमिकता है. 

कुमारस्वामी ने कहा, ‘राज्य के लोगों ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज कर दिया. मैंने पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया था. मैंने किसान नेताओं के बयानों को भी सुना और यह भी कि उन्होंने मुझे कितना समर्थन दिया.’ कुमारस्वामी ने कहा कि नेता के तौर पर उनकी भी कुछ मजबूरियां है. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कृषि ऋण माफी को लेकर उनका रुख बिल्कुल साफ है.

4 लोकसभा 10 विधानसभा सीटों पर आज मतदान

मोदी के नेतृत्व में भाजपा एक बार फिर हासिल करेगी जीत : वसुंधरा

2019 में भाजपा की वापसी असंभव, राहुल नही होंगे पीएम पद के उम्मीदवार : TDP

 

Related News