नूपुर के समर्थन में उतरा मुस्लिम युवक, अपनों ने ही बुरा कर दिया हाल!

मुंबईः महाराष्ट्र के भिवंडी में पैगंबर मोहम्मद को लेकर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी इन दिनों चर्चा में है। कई लोग नूपुर के समर्थन में हैं जबकि कई लोगों का कहना है नूपुर ने गलत बयान दिया है और उनको जेल होनी चाहिए। हालाँकि इन सभी के बीच नूपुर का समर्थन करने पर पुलिस ने एक मुस्लिम युवक के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है साद अंसारी नाम का यह युवक इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है। जी हाँ और अंसारी की सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद भीड़ ने उसके घर को घेर लिया था और गिरफ्तारी की मांग की थी।

यह होते ही पुलिस ने उसे नफरत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में डीसीपी योगेश चव्हाण ने बताया कि, 'उसके खिलाफ धारा 153-ए के तहत केस दर्ज किया गया है। ये एफआईआर भिवंडी सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। धर्म, भाषा या नस्ल के आधार पर नफरत फैलाने की कोशिश करने वालों पर ये धारा लगाई जाती है। इसमें 3 साल तक की कैद या जुर्माना हो सकता है।' वहीं एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक, साद अंसारी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखी थी। जी दरअसल उसने कहा था कि, 'वो किसी धर्म विशेष को नहीं मानता, लेकिन उसने नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था।' उसके इस कारनामे के बाद कथित तौर पर गुस्साई मुस्लिम भीड़ ने उसके घर को घेर लिया था और कथित तौर पर उसकी पिटाई भी की गई। वहीं गिरफ्तारी की मांग करते हुए उससे जबरन माफी मंगवाई गई।

इस मामले में आरोप है कि उसे कलमा पढ़ने के लिए भी कहा गया, हालाँकि हालात को देखते हुए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था। इस मामले में भिवंडी के डिप्टी कमिश्नर योगेश चव्हाण ने बताया कि, 'पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। संबंधित धाराओं के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच पहले ही शुरू की जा चुकी है। हमने एहतियातन इलाके में पुलिस बल भी तैनात कर दिया है।'

'यूपी सरकार भय और आतंक का माहौल बना रही', हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद के समर्थन में मायावती!

'देवताओं के अपमान पर कभी बवाल नहीं हुआ, तो अब क्यों', जानिए किसने कही ये बात?

नूपुर शर्मा का पुतला देख भड़कीं स्वरा, तंज कसते हुए किया समर्थन

Related News