खराब मौसम का हवाला देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का लद्दाख का दौरा किया रद्द

श्रीनगर: खराब मौसम को देखते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की लद्दाख में द्रास यात्रा रद्द कर दी गई है। राष्ट्रपति 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए द्रास जाने वाले थे। भारत आज कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ मना रहा है। राष्ट्रपति पहले ही रविवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के चार दिवसीय दौरे पर यहां पहुंच चुके हैं। उन्होंने श्रीनगर में रात बिताई। वह अब गुलमर्ग के हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल का दौरा करेंगे।

मंगलवार को राष्ट्रपति कोविंद कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। इस बीच, भारतीय सेना ने एक ट्वीट में कहा कि कारगिल विजय दिवस कारगिल युद्ध के दौरान हमारे सैनिकों की वीरता की गाथा का प्रतीक है। भारतीय सेना के वीर सैनिकों ने अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प के साथ पाकिस्तानी आक्रमणकारियों पर विजय प्राप्त की।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति के बारामूला के बाद प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग के हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल (एचएडब्ल्यूएस) का भी दौरा करने की संभावना है और वह वहां सैनिकों से भी बातचीत करेंगे।

अफगानिस्तान हवाई हमले में 35 तालिबान आतंकवादी हुए ढेर

जाएगी या रहेगी कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा की कुर्सी ? आज होगा फैसला

कर्नाटक में संभावित बदलाव पर सस्पेंस जारी

Related News