सफलतापूर्वक हुई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाइपास सर्जरी, स्पेशल रूम में हुए शिफ्ट

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाइपास सर्जरी सफलता पूर्वक हो चुकी है और अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है। आप सभी को बता दें कि 30 मार्च को राष्ट्रपति के ऑपरेशन के बाद उन्हें एम्स के ही ICU में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। अब आज उनकी रिकवरी को देखते हुए उन्हें आईसीयू से एम्स के एक स्पेशल रूम में स्थानांतरित किया जा चुका है। अगर डॉक्टरों की माने तो वह उनकी स्थिति पर लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। कहा जा रहा है डॉक्टर्स ने राष्ट्रपति को आराम की सलाह दी है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर यह बताया है कि ''राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की दिल्ली एम्स में सफल बाईपास सर्जरी की गई है। मैं सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं। राष्‍ट्रपति जी के स्‍वास्‍थ्‍य का हाल-चाल जानने के लिए एम्स के निदेशक से बात की। मैं उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि राष्ट्रपति की तबियत सबसे पहले 26 मार्च को खराब होनी शुरू हुई थी। उस समय उन्हें सीने में दर्द की शिकायत की थी, उसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) ले जाया गया।

वहां उनका रूटीन चेकअप हुआ, और उसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आगे के इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया था। कुछ ही समय बाद उनकी हालत में सुधार लाने के लिए उन्हें 27 मार्च की दोपहर को एम्स में शिफ्ट किया गया। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाल ही में कोरोना का टीका भी लगवाया था। वह आर्मी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने अपनी बेटी के साथ पहुंचे थें।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने सब-इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

राकेश टिकैत के काफिले पर हमले के बाद बोले राहुल गांधी- 'अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है'

मंत्री केटी रामाराव ने तेलंगाना की उपेक्षा के लिए केंद्र सरकार पर किया प्रहार

Related News